इस बच्चे की उम्र जानकर आप भी हो जाओगे हैरान

0
765

आपने बी टाउन के शंहनशाह और सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की फिल्म पा तो देखी ही होगी। इस फिल्म में अमिताभ एक 12 साल के बच्चे का किरदार निभाते नजर आए थे, जो कि किसी तरह के डिस्ऑर्डर से जुझ रहा था। ठीक इसी तरह का एक मामला बांग्लादेश में पाया गया है। बांग्लादेश में रहने वाला एक बच्चा भी इसी तरह की बीमारी से जुझ रहा है। यहां 4 साल का बच्चा अपनी उम्र से काफी बड़ा या यूं कहें कि बूढ़ा दिखता है।

bangladesh,child look like old manImage Source:

बांग्लादेश में 4 साल का यह बच्चा जिसका नाम बाजिद हुसैन प्रोगेरिया नाम की बीमारी का शिकार है। यह वही रोग है जो पा फिल्म में बिग बी को भी हुई था। इसमें जैसे जैसे इंसान का शरीर बढ़ने लगता है, उतनी ही तेजी से वह बूढ़े होते चले जाते हैं।

प्रोगेरिया से ग्रसित होने पर सबसे पहले चेहरे में सूजन आती है, इसके बाद आंखें अंदर चली जाती हैं। शरीर की त्वचा तेजी से बूढ़े लोगों की तरह ढीली पड़ जाती है। इसके अलावा शरीर में दर्द भी होना शुरू हो जाता है। हम आपको बता दें कि प्रोगेरिया का अब तक कोई भी इलाज नहीं ढूंढा गया है।

bangladesh,child look like old man2Image Source:

बाजिद महज 4 साल का है, लेकिन इसके बावजूद वह स्कूल नहीं जा सकता है, क्योंकि स्कूल जाने पर सारे बच्चे उससे डरने लगते हैं, कोई भी उससे दोस्ती करने को तैयार नहीं होता है। बाजिद ने महज तीन साल की उम्र में चलना सीख लिया और तीन महीने में उसके मुंह के सारे दांत आ गए थे।

bangladesh,child look like old manImage Source:

बाजिद के पिता ने कहा कि भले ही वह शारीरिक रूप से कमजोर है, लेकिन दिमागी तौर पर वह काफी तेज है। बाजिद के पिता ने यह भी बताया कि उन्हें मालूम है कि उनका बच्चा सामान्य बच्चा नहीं है, लेकिन इस कारण उससे मुंह तो नहीं मोड़ा जा सकता है।

बता दें कि इस बीमारी से ग्रस्त मरीज 13 साल से अधिक नहीं जी पाते हैं। ऐसे लोगों को ब्रेन स्ट्रोक और दिल के दौरे की समस्या आने की संभावना काफी अधिक होती है, जिस कारण वह ज्यादा सालों तक नहीं जी पाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here