सऊदी अरब – मौत की सजा के तहत किया दो लोगों का सिर कलम

0
728

सऊदी अरब अपने सख्त कानून के लिए दुनियाभर में मशहूर है और हालही में सऊदी ने मौत की सजा पाए दो लोगों का सिर कलम करा के एक बार फिर से दुनिया को अपने कानून की सख्ती दिखाई है।

सऊदी अरब और पाकिस्तान के रिश्ते के बारे में दुनिया को अच्छे से मालूम नहीं, पाकिस्तान को सऊदी प्रतिवर्ष लाखों डॉलर “जकात” के नाम पर देता है, पर सही बात यह भी है कि वह पाकिस्तान को कूटनीति और राजनायिक तौर पर ज्यादा तरजीह नहीं देता है और इसी कारण से सऊदी में गिरफ्तार दो पाकिस्तानी नागरिकों को मौत की सजा सुनाने के बाद में जब पाकिस्तान ने उनकी सजा को माफ करने के लिए सऊदी से कहा है तो सऊदी ने पाकिस्तान की एक नहीं सुनी और हालही में दोनों युवकों के सिर कलम कर दिए।

यह मामला है पाकिस्तान से सऊदी आये दो युवको “नसील हर्शन और नैमतल्लाह खस्ता कुल” का है, जो की सऊदी में हीरोइन तथा हशीश की सप्लाई करते हुए पकड़े गए थे। गिरफ्तारी के बाद में इन दोनों युवकों पर सऊदी के कानून के अनुसार मौत का फैसला सुनाया गया।

जिसके बाद में पाक ने इन दोनों की सजा माफ करने की गुजारिश सऊदी से की, पर सऊदी ने पाक की एक न सुनी और दोनों ही अपराधियों के सिर कलम करवा दिए। इस पर पाकिस्तान खीज गया और पाक मीडिया ने सऊदी के सजा-ए-मौत के आंकड़े दिखा कर सऊदी का नाम धूमिल करने की भी कोशिश की, पर अभी तक कहीं से कोई प्रतिक्रया नहीं मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here