इनको लोग कहते हैं शैतान का बच्चा, देख कर आप भी हो जाएंगे हैरान

0
527

मुंबई का बब्लू नाम का एक इंसान सोशल मिडिया पर आज कल काफी चर्चा का विषय बना हुआ है और इसका कारण है उसका एक हाथ का सामान्य आकार से बड़ा हो जाना। उसके इस असामान्य हाथ का वजन करीब 20 किग्रा. है, इसलिए उसके पड़ोसी लोग उसको शैतान का बच्चा कहने लगे हैं।

babloo-2_1464235154Image Source :http://i9.dainikbhaskar.com/

फिलहाल बब्लू के घर वालो ने भी उसको घर से बाहर कर दिया है और बब्लू की इस बीमारी का इलाज भी बहुत ज्यादा महंगा है। आमतौर पर बबलू के हाथ को देख लोग डर जाते हैं और उससे दूर हो जाते हैं। घर से बाहर जाने के बाद भी उसकी परेशानी ख़त्म नहीं हुई क्योंकि उसके इस हाथ की वजह से वर्तमान में कोई उसको काम भी नहीं देता है। असल में इसको तो खुद यह नहीं पता की उसके हाथ का आकार आखिर किस प्रकार से बढ़ गया है।

babloo-3_1464235170Image Source : http://i9.dainikbhaskar.com/

डाक्टरों का कहना है की एडवांस तकनीक के इस्तेमाल से बब्लू का हाथ फिर से नार्मल किया जा सकता है परन्तु इसके इलाज में बहुत ज्यादा खर्च है। इस हाथ को सही करने के लिए बबलू के हाथ का ऑपरेशन कई चरणों में करना पड़ेगा। जानकारी के लिए बता दें कि इस बीमारी का नाम जाइगेंटिस्म है और इसको एक्रोमेगली के नाम से भी जाना जाता है। इस बीमारी में आपके किसी भी एक अंग का आकार सामान्य से बहुत ज्यादा बढ़ जाता है। यह बीमारी तब ही होती है जब आपकी बॉडी जरुरत से ज्यादा हार्मोन बनना स्टार्ट कर देती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here