पाकिस्तान की टीम सुरक्षा कारणों से नहीं आ सकती भारत

भारत में इसी वर्ष टी-20 विश्वकप होने जा रहा है। इस टी-20 मैच में पाकिस्तान की टीम भी शामिल की गई है, लेकिन अभी इस सीरीज में पाकिस्तानी टीम के शामिल होने पर सस्पेंस बना हुआ है। अगर टीम को पाकिस्तान की सरकार की ओर से सुरक्षा क्लियरेंस नहीं दी गई तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से टीम को भारत नहीं आने दिया जाएगा।

भारत-में-इसी-वर्ष-टी20-विश्वकप-होने-जा-रहा-है।-इस-टी20-मैचImage Source :http://img01.ibnlive.in/ibnlive/

भारत में मार्च से टी-20 वल्र्ड कप शुरू होने जा रहे हैं। इस सीरीज में पाकिस्तान की टीम भी शामिल होने जा रही है, लेकिन फिलहाल अभी दोनों देशों के बीच के संबंधों में सुधार नहीं हो पाया है। वहीं, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन शाहरयार खान ने इस सीरीज में पाकिस्तान की टीम की सुरक्षा के मुद्दे को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं।

पीसीबी के चेयरमैन शाहरयार ने साफ किया है कि टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी पूर्ण रूप से सरकार की मंजूरी पर ही निर्भर करती है। बीते दिनों भारत ने भी दिसंबर में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले द्विपक्षीय श्रृंखला में नहीं खेला था। भारत सरकार की ओर से इस मैच के लिए मंजूरी नहीं दी गई थी। बाद में भारत पाकिस्तान के मैच को श्रीलंका में आयोजित किए जाने का प्रस्ताव भी रखा गया था।

पीसीबी-के-चेयरमैन-शाहरयार-ने-साफ-किया-है-कि-टी20-विश्व-कप-में-पाकिस्तानImage Source :http://img.bleacherreport.net/img/

वहीं, अब पाकिस्तान की टीम पर भी यही पेंच फंसता जा रहा है। फिलहाल कुछ सदस्यों ने यह भी कहा है कि अगर सरकार से अनुमति नहीं मिलेगी तो यह मैच कोलंबो, शारजाह और दुबई में आयोजित करवाए जाएंगे। इसके अलावा पीसीबी के चेयरमैन शहरयार खान ने आईसीसी सदस्यों को टीम की सुरक्षा के खतरे की जानकारी दे दी है। टी-20 विश्व कप आठ मार्च से शुरू किया जाएगा, जो तीन अप्रैल तक चलेगा।

To Top