चमड़े के जूते की ऑनलाइन बि‍क्री पर बवाल…

बीफ बैन और गौ-रक्षा को लेकर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। यह बवाल अब सियासी गलियारों से होता हुआ ऑनलाइन मार्केटिंग तक पहुंच गया है। ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के स्वामित्व वाली वेबसाइट मिंत्रा पर कथित तौर पर गाय के चमड़े से बने जूते के विज्ञापन का आरोप लगाया गया है।

@RSS_ORG ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर केंद्र सरकार से यह मांग की गई है कि ‘गाय के चमड़े से बने जूते बेचने वाली मिंत्रा कंपनी पर कड़ी कार्रवाई की जाए। इस कंपनी के विज्ञापन से हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं।

Myntra issueImage Source: https://twitter.com

वहीं, संघ नेता डॉ. मनमोहन वैद्य ने आरएसएस के आधिकारिक ट्विटर पर ट्वीट कर साफ किया है कि @rss_org संघ का कोई आधिकारिक ट्विटर अकाउंट नहीं है और ना ही हम इस ट्विटर अकाउंट पर किए गए ट्वीट्स का समर्थन करते हैं।

हालांकि इस मुद्दे पर मिंत्रा ने भी सोशल मीडिया पर ‘@rss_org के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा है कि वह भारत का कानून का पालन कर रही है। कंपनी ने बताया कि गाय के चमड़े से बने जूतों को बनाने के लिए जिन सामग्रियों की आवश्यकता होती है, वह भारत से आयात किए जाते हैं। चमड़े के लिए गाय को भारत में नहीं मारा जाता है।

मिंत्रा ने अपने @myntra के ट्वीट में लिखा है कि हम आपकी भावनाओं की कद्र करते हैं। और अगर हमारे यहां बिकने वाले किसी खास उत्पाद पर आपका समर्थन नहीं है तो हम इसके लिए माफी चाहते हैं। हम भारत के कानून द्वारा बताए गए नियमों का पूरा पालन करते हैं।

To Top