_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/11/","Post":"http://wahgazab.com/a-mysterious-fireball-seen-in-the-sky-people-call-it-aliens-ship/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/a-mysterious-fireball-seen-in-the-sky-people-call-it-aliens-ship/ball-of-fire-appeared-in-sky-people-believed-it-to-be-an-ufo-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

इस अनोखे शहर में रहता हैं सिर्फ एक व्यक्ति, वजह है बेहद रोचक

अनोखे शहर

हमारी दुनिया में कई ऐसे शहर हैं जिसके बारे में हम जानते तक नहीं हैं। इन रोचक शहरों के बारे में जानने पर हर कोई हैरान हो जाता है। आज हम आपको दुनिया के एक ऐसे ही अनोखे शहर के बारे में बता रहें हैं जिसमें मात्र एक ही आदमी रहता है। वैसे तो यह अनोखा शहर दिखने में बहुत बड़ा है और इसमें घर भी काफी बने हुए हैं, लेकिन इसके बावजूद भी इस शहर में सिर्फ एक ही आदमी रहता है, चलिए जानते हैं इस वजह के पीछे छिपे कारण के बारे में..

अनोखे शहरImage Source: 

आपको बता दें कि हमारी दुनिया में कई देश है। आज हम आपको अपनी दुनिया के बड़े देशों के कुछ ऐसे ही अनोखे शहर के बारे में बता रहें हैं। हम बात कर रहें हैं है जापान देश की, इस देश के तोमिआका शहर है। इस शहर में वर्ष 2010 तक करीब 15000 हजार लोग रहते थे। इसके बाद 2011 में इस जगह पर सुनामी आई और इसके पास ही बने फुकुशिमा दाइची न्यूक्लियर प्लांट में रिसाव होना शुरू हो गया। इसमें रिसाव के कारण ही रेडिएशन के फैलने वाले क्षेत्र में तोमिओका भी आ गया। इस बात की जानकारी लगते ही इस शहर के सारे लोग अपने अपने घरों को छोड़कर किसी अन्य स्थान पर चले गए। लेकिन इस शहर के 58 वर्षीय नाओतो मत्सुमुरा ने इस जगह को नहीं छोड़ा। उन्होंने इस शहर को इसलिए नहीं छोड़ा क्योंकि वो इसमें रहने वाले जानवरों के लिए खाने पीने की चीजों का इंतजाम करना चाहते थे। इस तरह इस शहर में काफी घर होने के बाद भी यह एक ही व्यक्ति बचें हैं।

मोनोवी, नेब्रास्का (अमेरिका)

अनोखे शहरImage Source: 

नेब्रास्का में 1902 में एक पोस्ट ऑफिस की शुरूआत की गई। यह पोस्ट ऑफिस कुछ सालों तक चला और इसके कारण ही यहां पर लोग भी आकर बसने लगे। लेकिन 1967 में यह पोस्ट ऑफिस बंद कर दिया गया। इसके बाद यहां के लोग अपनी अजीविका के लिए बाहर के शहरों में जाने लगे, लेकिन एक कपल यहीं रह गया। वर्ष 2004 में इस जोड़े में पति की मृत्यु हो गई, जिसके कारण अब यहां पर बस उनकी पत्नी ही रह गई है।

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
Latest Punjabi songs
Latest Punjabi songs 2017 by Mr Jatt