एक बार फिर दहल उठा अफगानिस्तान, चारों ओर मची तबाही

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शुक्रवार शाम स्पेन के दूतावास पर आतंकियों ने हमला किया। सूत्रों से पता चला है कि धमाका काबुल सिटी के शिरपुर इलाके में एक कार में हुआ। इस दौरान हमलावर और सिक्योरिटी फोर्सेस के बीच फायरिंग भी हुई। फायरिंग में एक व्यक्ति के मारे जाने और दस से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि मारा जाने वाला व्यक्ति एक स्पेनी पुलिसकर्मी था।

spanish police officer injured in car bomb attack in 2Image Source: http://a.abcnews.go.com/

यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब अफगान सरकार विद्रोहियों के साथ लंबे समय से स्थगित शांति वार्ता को पुनर्जीवित करने के प्रयास कर रही थी। खबर मिली है कि इस हमले की जिम्मेदारी अफगान तालिबान ने ली है। इस घटना की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया है कि ‘हमले में कम से कम सात हमलावर शामिल थे, जिन्होंने ताबड़तोड़ गोलियां चलाई हैं।’ कहा जा रहा है कि आतंकियों के निशाने पर एक विदेशी अतिथि गृह था। अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि क्या अतिथि गृह दूतावास परिसर के भीतर का है या बाहर का। स्पेन की न्यूज एजेंसी यूरोपा प्रेस ने सरकारी सूत्रों का हवाला देते हुए बताया है कि राष्ट्रपति मारिआनो राजॉय को इस घटना की जानकारी दे दी गई है।

bomb blast AfghanistanImage Source: http://ktul.com/

अफगानिस्तान में पिछले एक सप्ताह के दौरान यह दूसरा आतंकी हमला है। पाकिस्तान में हुए हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन से ठीक पहले भी आतंकियों ने काबुल एयरपोर्ट पर हमला किया था, जिसमें 50 से ज्यादा लोग मारे गये थे।

To Top