मेला फिल्म में आमिर खान का दोस्त बना था यह कलाकार, अब देखकर चौंक जायेंगे आप

आमिर खान

आमिर खान की फिल्म मेला सन् 2000 में आई थी। उस फिल्म में लीड रोल में अभिनेता आमिर खान थे लेकिन आपको याद होगा कि एक अन्य अभिनेता ने मेला फिल्म में आमिर खान के दोस्त का रोल भी किया था। आज हम आपको इस अभिनेता से ही मिलवा रहें हैं। मेला फिल्म में अपनी दमदार भूमिका के दम पर इस अभिनेता ने अपनी अच्छी पहचान बना ली थी। लेकिन आखिर ऐसा क्या हुआ कि यह अभिनेता अचानक ही फिल्मों की दुनिया से गायब हो गया। इस बात को बहुत कम लोग जानते हैं। आज आपको यहां इस बारे में भी पता लगेगा। खैर आइये सबसे पहले आपको देते हैं उस अभिनेता का वास्तविक परिचय।

फैजल खान है आमिर खान के भाई –

फैजल खान है आमिर खान के भाईImage source:

आपको बता दें कि इनका वास्तविक नाम “फैजल खान” है और ये अभिनेता आमिर खान के भाई ही हैं। मेला फिल्म से इनकी लोगों के बीच अच्छी पहचान बनी थी। लोगों ने इनके अभिनय को बहुत पसंद किया था। फैजल खान का जन्म 3 अगस्त 1966 को मुंबई में ही हुआ था। आमिर खान तथा फैजल खान के पिता का नाम ताहिर हुसैन है। जो कि एक फिल्म निर्माता रहे हैं। फैजल खान ने कायनात से मदहोश, बॉर्डर हिन्दोस्तान का, कायनात तथा मेला जैसी कई फिल्मों में कार्य किया है।

मानसिक बीमारी की वजह से हुए दूर –

मानसिक बीमारी की वजह से हुए दूर Image source:

फैजल खान मेला फिल्म के बाद अचानक ही पर्दे की चमकती दुनिया से गायब हो गए थे। ऐसा आखिर क्यों हुआ, वे कहां गए थे। लंबे समय तक उनकी वापसी क्यों नहीं हुई। इस प्रकार के कई सवाल लोगों के मन में उठते हैं। आपको हम बता दें कि फैजल खान को “सीजोफ्रेनिया” नामक एक मानसिक बीमारी हो गई थी। जिसके बाद वे फिल्मों से हट कर अपना ट्रीटमेंट कराने में अधिक समय देने लगे थे। उस समय इनको अपना ज्यादा समय घर पर ही बिताना पड़ता था। यही कारण है कि वे फिल्मों में वापसी नहीं कर पाएं।

To Top