_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/03/","Post":"http://wahgazab.com/this-woman-gets-her-eyesight-back-after-falling-down-on-the-earth/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/every-wish-granted-here-at-this-temple-after-hitting-a-stone/6-24/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

अब सिर्फ एक मिस कॉल से रिचार्ज हो जाएगा मोबाइल

मोबाइल रिचार्ज कराने के लिए अब तक आमतौर पर लोगों को इंटरनेट की मदद लेनी पड़ती थी या किसी स्टोर पर जाना पड़ता था। जिसमें लोगों को थोड़ी परेशानी भी होती थी। ऐसे में प्रीपेड मोबाइल यूजर्स के लिए यह खबर काफी सुकून देने वाली है। अब वे सिर्फ एक मिसकॉल के जरिए ही अपना मोबाइल रिचार्ज करा लेंगे। हालांकि, यहां यह बताना जरूरी है कि यह सुविधा सिर्फ एचडीएफसी बैंक के उपभोक्ताओं के लिए है।

callingImage Source: http://static1.beta.myplex.in/

जल्द ही एचडीएफसी बैंक एक ऐसी सेवा शुरू करने जा रहा है जिसके तहत बैंक के ग्राहक अपना फोन सिर्फ एक मिस कॉल से ही रिचार्ज कर सकेंगे। इसकी घोषणा बैंक के डिजिटल बैंकिंग हेड नितिन चुघ ने की। इस नई योजना के तहत सबसे पहले ग्राहक को अपना नंबर एक एसएमएस के जरिए एक्टिवेट करना होगा। इसी एसएमएस में यह भी निर्धारित करना होगा कि वह मिस कॉल पर कितने रुपए का रिचार्ज कराना चाहते हैं। एक्टिवेशन के बाद जब भी कोई व्यक्ति बैंक की तरफ से दिए गए नंबर पर बैंक के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के जरिए मिस कॉल करेगा तो उसका फोन पहले से तय राशि से रिचार्ज हो जाएगा। नंबर रिचार्ज होते ही उपभोक्ताओं के बैंक अकाउंट से उतनी राशि कट जाएगी, जितने का रिचार्ज उनके मोबाइल पर होगा। इतना ही नहीं मैसेज के जरिए अन्य नंबर भी रजिस्टर किए जा सकते हैं, जिन पर होने वाले रिचार्ज का पैसा उसी उपभोक्ता के बैंक अकाउंट ही से कटेगा। इसका फायदा आपके दोस्तों और परिजनों को भी मिल सकता है।

Most Popular

To Top