दिलकश अदाओं और मनमोहक मुस्कान की मल्लिका दीया मिर्जा का जन्मदिन

बॉलीवुड फिल्मों में अपनी दिलकश अदाओं से दर्शकों को दीवाना बनाने वाली दीया मिर्जा आज 34 साल की हो गई हैं। 9 दिसंबर 1981 को आंध्रप्रदेश के हैदराबाद में जन्मी दीया मिर्जा एक भारतीय मॉडल, अभिनेत्री और निर्माता भी हैं। वह साल 2000 में मिस एशिया पैसिफिक भी रह चुकी हैं। इसी कार्यक्रम में दिया को मिस ब्यूटीफुल स्माइल, द सोनी व्यूवर्स चॉइस अवार्ड से भी नवाजा गया था।

dia mirza2Image Source: http://www.boxofficecapsule.com/

दिया के पिता फ्रेंक हेंडरिक एक जर्मन इंटीरियर डिज़ाइनर थे। उनकी मां दीपा मिर्ज़ा बंगाली हैं। दिया के पिता के देहांत के बाद उनकी मां ने अहमद मिर्ज़ा से शादी कर ली थी। जिसके बाद अहमद मिर्ज़ा का उपनाम ही दिया ने अपने नाम के साथ जोड़ लिया। हालांकि दिया का पालन पोषण एक मुस्लिम परिवार में हुआ पर, वह अपने आप को मुस्लिम नहीं मानती हैं और भगवान गणेश में बहुत विश्वास करती हैं।

dia mirzaImage Source: http://mediaresources.idiva.com/

दीया मिर्जा ने अपने करियर की शुरूआत टीवी पर विज्ञापन फिल्मों से की थी। बतौर अभिनेत्री दीया मिर्जा ने बॉलीवुड में अपनी शुरूआत साल 2001 में प्रदर्शित फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से की। जिसमें उन्होंने सैफ अली खान और आर. माधवन के साथ काम किया। 2004 में प्रदर्शित फिल्म ‘तुमसा नहीं देखा’ उनके करियर की पहली हिट फिल्म साबित हुई। जिसमें दर्शकों ने इमरान हाशमी और उनकी जोड़ी को खूब सराहा। इसके बाद दिया ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों जैसे ‘परिणीता’, ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ में दर्शकों को अपना दीवाना बना दिया।

दिया पिछले साल 18 अक्टूबर 2014 को शादी के बंधन में बंध चुकी हैं। उन्होंने अपने बिजनेस पार्टनर और प्रेमी साहिल सिंघल से शादी कर ली है। फिल्मों से ब्रेक लेने के बाद दिया ने एक प्रोडक्शन हाउस का निर्माण किया। जिसके तहत उन्होंने लव ब्रेक जिंदगी फिल्म का निर्माण किया।

To Top