_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/03/","Post":"http://wahgazab.com/people-can-die-at-any-point-here-at-these-roads/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/angoori-bhabhi-from-bhabhiji-ghar-par-hain-earns-this-much-per-episode/angore-bhabi/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

टी 20 में शानदार आगाज के साथ बने नए रिकॉर्ड

ऑस्ट्रलियाई दौरे में हार का मुंह देखकर चारों ओर से आलोचना का सामना करने वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने एक बार फिर बेहतरीन खेल का परिचय देकर जता दिया है कि दोबारा से खेल का सरताज बनने वह मैदान में उतर चुके हैं। भारतीय टीम ने टी 20 सीरीज का पहला मैच जीतकर जहां अलोचकों का मुंह बंद कर दिया, वहीं अपने फैंस को भी खुशी से झूमने का मौका प्रदान किया। 26 जनवरी को हुए इस मैच में जीत के साथ ही कई रिकॉर्ड भी बने।

भारतीय क्रिकेट टीम ने बीते दिनों ऑस्ट्रेलियाई दौरे के खराब प्रदर्शन से सभी को नाराज किया था, लेकिन टी 20 सीरीज से भारतीय खिलाड़ियों ने एक बार फिर से जीत की ओर अपने कदम बढ़ा लिए हैं। टी 20 सीरीज के पहले मैच में बेहतरीन जीत दर्ज कर टीम ने नए रिकॉर्ड भी बनाए। इस मैच में विराट कोहली और सुरेश रैना ने अपनी तेज पारी से एक नया रिकॉर्ड बनाया। अंतर्राष्ट्रीय टी 20 सीरीज में पहले बड़ी पारी खेलने वाली साझेदारी का रिकॉर्ड सुरेश रैना और युवराज सिंह के नाम पर था। यह मैच दो मई 2010 में खेला गया था। इस मैच में युवराज सिंह और सुरेश रैना ने 88 रनों की पारी खेल कर रिकॉर्ड बनाया था, लेकिन 26 जनवरी को हुए मैच में तीसरे विकेट के लिए विराट कोहली और सुरेश रैना ने 134 रनों की पारी खेलते हुए जहां पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया, वहीं सबसे बड़ी पारी का नया रिकॉर्ड भी कायम कर लिया है। इस तरह विराट और रैना ने छह साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

इस फॉरमेट में रैना ने पूरे किए एक हजार रन-

image1Image Source: http://www.madhyamam.com/

टी 20 के फॉरमेट में रैना ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं। रैना अभी तक के टी 20 फॉरमेट में एक शतक और तीन अर्धशतक बना चुके हैं। रैना से पहले विराट कोहली 1106 रन बना चुके हैं। इस कारण वो 1000 रन पूरे करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन चुके हैं। अभी तक रैना के खाते में 1024 रन आ चुके हैं।

विराट ने खेली अपनी बेहतरीन पारी-

image2Image Source: http://images.patrika.com/

इस मैच में विराट कोहली ने अपनी सबसे तेज पारी खेली। मैच में विराट ने 55 गेंदों में 90 रन का बड़ा स्कोर बनाया। इसमें कोहली ने 2 छक्के और नौ चौक्के लगाए। इस पारी के लिए विराट को ‘मैन ऑफ द मैच’ भी चुना गया।

Most Popular

To Top