हिन्दुओं के पक्ष में उतरे नवाज शरीफ

पाकिस्तान में रहने वाले हिन्दू समुदाय के लोगों ने दीपावली मनाई। इस बार दीपावली में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भी शिरकत की। इतना ही नहीं नवाज़ शरीफ ने इस अवसर पर पाकिस्तान में रहने वाले हिन्दु समुदाय के लोगों को सुरक्षा प्रदान करने का वादा किया। इस दौरान शरीफ ने कहा कि आप के साथ कुछ बुरा हुआ और जुल्म करने वाला मुस्लमान हुआ तो भी मैं हिन्दुओं के साथ ही खड़ा रहूंगा।

पाकिस्तान में करीब पच्चीस लाख हिन्दु रहते हैं। वहीं अगर हिन्दुओं के मंदिरों की बात करें तो करीब डेढ़ सौ मंदिर पूरे पाकिस्तान में हैं। जिसमें कराची में सबसे ज्यादा मंदिर हैं। पाकिस्तान के सिंध प्रान्त में हिन्दुओं की आबादी सबसे ज्यादा हैं। इस बार दीपावली में आयोजित कार्यक्रम में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी शरीक हुए।

पहली बार देखा गया जब कोई पाकिस्तानी प्रधानमंत्री किसी हिन्दु कार्यक्रम में शामिल हुआ हो। इस अवसर पर बोलते हुए शरीफ ने कहा कि अगर किसी हिन्दु पर जुल्म होता है और जुल्म करने वाला मुस्लिम है तो मैं मुस्लिम के खिलाफ कारवाई करूंगा। पाकिस्तान में अत्याचार फैलाने वालों को किसी भी हालात पर बख्शा नहीं जाएगा। मै अत्याचारियों के खिलाफ हिन्दुओं के साथ खड़ा रहूंगा।

हिन्दु समुदाय के नेता की जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान में हिन्दु लोगों पर कई तरह के अत्याचार होते रहते हैं। वहां पर हिन्दुओं के अपहरण, तो कभी धार्मिक परिवर्तन के लिए दबाव बनाया जाता हैं। लेकिन नवाज पहली बार हिन्दुओं के पक्ष में आए हैं।

To Top