भारत के आकाश में चमका यह रहस्यमय चमकीला गोला

0
468

मध्य प्रदेश के आकाश में चमका यह रहस्यमय गोला एक रहस्य बनकर ही रह गया है, अभी तक इस बार में किसी को भी कुछ पता नहीं चल पाया है की आखिर यह था क्या। बहुत से लोग इसको यूएफओ बता रहें हैं तो कुछ लोग इसको बादलों के बीच स्थित चन्द्रमा बता रहें हैं। वैसे भी आज तक देश और दुनिया में कई ऐसे मामले सामने आये हैं जिनको यूएफओ या एलियंस से जोड़ कर देखा गया गया है।

क्या है पूरा मामला –

starImage Source: http://i9.dainikbhaskar.com/

भोपाल में रात को करीब 8.30 पर संस्कार वैली स्कूल कैम्पस में रहने वाली छात्रा पायल दास को साऊथ की और एक चमकती हुई गोलाकार वस्तु दिखाई दी थी। पायल ने उसके कुछ फोटो ले लिए थे पर वह चमकती वस्तु कुछ देर में धीरे धीरे गायब हो गई। पायल ने अपनी जिज्ञासा को शांत करने के लिए इन फोटोज को नासा में भेज दिया है।

इस बारे में राज भोज एयरपोर्ट के एटीसी घनश्याम दास का कहना है की एटीसी के राडार पर ऐसी कोई वस्तु नहीं देखी गई है। इसके अलावा साइंस सेंटर के चारूदत्त पुल्लिवार ने कहा है की साऊथ में अगस्त्य तारा दिखाई देता है। जो की पृथ्वी के करीब होने पर अन्य तारो से अधिक चमकीला दिखाई देता है।

आखिर क्या होता है यूएफओ (UFO)-

ufoImage Source: http://i9.dainikbhaskar.com/

यूएफओ, एक प्रकार के अज्ञात ऑब्जेक्ट होते हैं, जिनके बारे में किसी को कुछ पता नहीं होता है। इनको दूसरे ग्रह के जीवों की कल्पना से जोड़ कर देखा जाता है। कुछ लोगों का कहना है की इस अज्ञात वस्तु का आकार किसी डिस्क या तश्तरी की तरह ही होता है। इस कारण ही कुछ लोग इनको उड़नतश्तरी भी कहते हैं। कुछ लोगों का कहना है की इनके बाहरी आवरण पर बहुत ज्यादा प्रकाश होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here