भगवान श्रीराम की 100 मीटर ऊंची प्रतिमा के लिए मुस्लिम लोगों ने दान किये चांदी के 30 तीर

भगवान श्रीराम

 

भगवान श्रीराम के नाम पर अक्सर हिन्दू धर्म के लोग ही आगे बढ़कर कार्य करते हैं । मगर हाल ही में मुस्लिम सम्प्रदाय के लोगों ने प्रभू श्रीराम की बनने वाली प्रतिमा के लिए तीस चांदी के तीर दान देकर भाईचारे की अनोखी मिसाल कायम की हैं।

जैसा की आपको मालूम होगा कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में प्रभू श्रीराम की 100 फिट की प्रतिमा के निर्माण कार्य को प्रस्तावित किया हैं । इसी संदर्भ में उत्तर प्रदेश के शिया वक्फ बोर्ड की ओर से योगी आदित्यनाथ को एक प्रस्ताव भेजा गया हैं जिसमें उन्होंने प्रस्तावित प्रतिमा के लिए 30 चांदी के तीर देने की बात कही हैं ।

भगवान श्रीरामImage Source:

मीडिया रिपोर्ट की माने तो शिया वक्फ बोर्ड की ओर से योगी आदित्यनाथ को एक खत भी भेजा गया हैं । इस खत में वक्फ बोर्ड के मौ. रिज़वी ने लिखा हैं कि यह तीर आतंकवाद से भारत की लड़ाई के प्रतीक बने। उन्होंने आगे लिखा हैं कि जिस प्रकार से प्रभू श्रीराम ने अपने तीरों से राक्षसों का खात्मा किया था। उसी प्रकार से ये तीर लोगों के दिलों पैदा हुए भेदभाव के राक्षस का खात्मा करने का प्रतीक बनेंगे ताकी सभी धर्म के लोग भारत में शांति और प्रेम से रह सकें।

वर्तमान में उत्तर प्रदेश सरकार ‘नया अयोध्या’ प्लान के तहत सरयू नदी के तट पर भगवान श्रीराम की प्रतिमा का निर्माण कराने की तैयारी कर रही हैं । उत्तर प्रदेश के गवर्नर राम नाइक को भी इसकी एक प्रजेंटेशन दिखाई गई हैं । अयोध्या पर्यटन की दृष्टि से भी यह मूर्ति महत्वपूर्ण हैं ।

To Top