_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/05/","Post":"http://wahgazab.com/a-child-born-from-the-womb-of-a-dead-woman-four-months-back/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/a-child-born-from-the-womb-of-a-dead-woman-four-months-back/dead-mother-give-birth-to-child1/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

आतंकवाद पर बोले मोदी- कहा उसका आतंकी, मेरा आतंकी कहना गलत

चौथे परमाणु सुरक्षा शिखर सम्मेलन के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका पहुंच गए हैं। परमाणु सुरक्षा शिखर सम्मेलन की शुरूआत से पहले व्हाइट हाउस में रात्रिभोज का आयोजन किया गया था। इस अवसर पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि परमाणु सुरक्षा सभी राष्ट्रों के लिए प्राथमिकता होनी चाहिए। आतंकवाद पर बोलते हुए मोदी ने कहा कि हमें यह धारणा छोड़नी होगी कि उसका आतंकी मेरा आतंकी नहीं है। साथ ही यह समझना कि आतंकवाद किसी और की समस्या है यह भी गलत है।

1422161269_obamainindiaImage Source :http://data1.ibtimes.co.in/

वाशिंगटन में चौथे परमाणु सुरक्षा शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस सम्मेलन में दुनिया भर के 50 देशों के राष्ट्र प्रमुख हिस्सा ले रहे हैं। इस आयोजन की शुरूआत से पहले व्हाइट हाउस में सभी के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की ओर से रात्रि भोज का आयोजन किया गया था। इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अमेरिका पहुंचे हुए हैं। रात्रि भोज के दौरान मोदी ने परमाणु सुरक्षा पर अपने विचार रखते हुए आतंकवाद को भी परमाणु सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा बताया। उन्होंने कहा कि ब्रेसल्स के आतंकी हमले से इस बात का पता चला है कि यह मुद्दा परमाणु सुरक्षा के लिए भी खतरनाक साबित हो सकता है।

nuclear-summit759Image Source :http://images.indianexpress.com/

साथ ही उन्होंने कहा कि हमें दूर किसी गुफा में छिपे आतंकी से नहीं लड़ रहे। हम शहर में कंप्यूटर और स्मार्टफोन वाले आतंकियों से लड़ रहे हैं। आतंकी नई तकनीकों का इस्तेमाल कर रहा है, लेकिन आज भी हमारी सभी प्रक्रियाएं पुरानी ही चली आ रही हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि हमें यह धारणा बदलनी होगी कि आतंकवाद हमारी समस्या नहीं है। साथ ही उसका आतंकी मेरा आतंकी नहीं यह मानना भी बेहद ही गलत है। यह एक अतंर्राष्ट्रीय नेटवर्क है और इसके लिए हम अभी केवल राष्ट्रीय स्तरों पर ही रणनीतियां बना रहे हैं। इस सम्मेलन में मोदी परमाणु सुरक्षा के लिए कई अहम घोषणाएं करेंगे। साथ ही भारत में इसकी प्रगति पर भी रिपोर्ट पेश की जाएगी।

 

Most Popular

To Top