भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड की बराबरी कर बनाया इतिहास

भारतीय क्रिकेट में वीरेन्द्र सहवाग एक ऐसा नाम है जिसके नाम पर अनेकों रिकॉर्ड हैं और ऐसे महान क्रिकेट के रिकॉर्ड को छूना अपने आप में ही एक कमाल की बात होती है, लेकिन इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट के लिए 2015 इतना शानदार रहा है कि उन्होंने नजफगढ़ के नवाब के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली हैं।

रूट ने टेस्ट क्रिकेट में सहवाग के एक साल में सर्वाधिक बार 50 से ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज ने यह उपलब्धि दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ चल रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन हासिल की है। रूट ने अपनी 73 रनों की पारी की बदौलत ये रिकॉर्ड हासिल किया। साल 2010 से लेकर अब तक ये रिकॉर्ड हाल ही में संन्यास ले चुके दिग्गज वीरेंद्र सहवाग के नाम था। वैसे आपको बता दे कि रूट ने टेस्ट मैचों में 1385 रन बनाए है और अगर उनके खेल के तीनों फॉर्मेट को मिला दें तो उन्होंने 2228 रन इंग्लैंड के लिए बनाएं। इस उपलब्धि के साथ जो रूट नें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीन स्मिथ के बाद दूसरे स्थान पर जा पहुंचे हैं।

Milestone set after creating a record parallel to Indian cricketer Virendra Sehwag2Image Source: http://hdwallpapersfit.com/
To Top