मर्दों में बढ़ती ‘ट्रॉफी वाइफ’ की चाहत

0
424

ट्रॉफी शब्द से तो वैसे आप सब अच्छे से वाकिफ होंगे लेकिन क्या कभी आपने ट्रॉफी वाइफ के बारे में सुना है। कभी सोचा है कि यह शब्द कहां से इजाद हुआ होगा। आजकल ट्रेंड में चल रहे इस ट्रॉफी वाइफ का मतलब क्या है? नहीं ना, तो चलिए आज हम आपको बताते हैं इस ट्रॉफी वाइफ के कॉन्सेप्ट के बारे में। वैसे इस शब्द से आप थोड़ा तो समझ गए होंगे कि ट्रॉफी वाइफ का मतलब है कि दिखावा करने के लिए बहुत ज्यादा सुन्दर वाइफ रखना। किसी सुंदर महिला को एक ऑब्जेक्ट की तरह अपना रुतबा बढ़ाने के लिए अपने साथ रखना।

आजकल रईस लोगों में यह ट्रेंड काफी पॉपुलर हो रहा है। आपने भी देखा होगा कि उम्रदराज लोग अपने से कम उम्र की या अपने से बहुत ज्यादा सुंदर महिलाओं से शादी कर रहे हैं। एक ऐसी शादी मानों जैसे वह शादी नहीं बल्कि समाज में अपना रुतबा बढ़ाने के लिए कोई महंगी कार खरीद रहे हों और जिसका वो भविष्य में एक ट्रॉफी की तरह इस्तेमाल करें। इन शादियों में सबसे खास बात यह है कि ऐसी शादियां बेहद कम समय में टूट भी जाती है। हां, कई शादियां ऐसी भी होती हैं जो बरकरार भी हैं। ऐसे रिश्तों में शादी टूटने का अहम कारण यह होता है कि शादी करने के एक वक्त बाद उस महिला को भी अहसास होने लगता है कि उसे सिर्फ समाज में दिखावे के लिए एक ऑब्जेक्ट की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है।

trophy wife1Image Source:

आप सभी को अच्छे से पता होगा कि आज के वक्त में एक पुरुष अपनी पत्नी में किन-किन गुणों को देखना चाहता है। देखा गया है कि ज्यादातर पुरुषों की चाहत होती है कि उनकी वाइफ अच्छे परिवार से हो, खूबसूरत होने के साथ-साथ संस्कारी, पढ़ी लिखी समझदार हो, उनके परिवार का अच्छे से ख्याल रखे। उनकी खुशियों का ध्यान रखे, उनके माता-पिता की इज्जत करे, एक साथी की तरह हमेशा उनका साथ दे। वहीं, हमारे इसी समाज में कुछ पुरुष ऐसे भी हैं जो सिर्फ वाइफ से सेक्स और समाज में एक स्टेट्स सिंबल होने की अपेक्षा रखते हैं। उनको वाइफ सिर्फ एक ऑब्जेक्ट की तरह इस्तेमाल करने के लिए चाहिए होती है। ऐसे पुरुषों के लिए सबसे अहम महिला का खूबसूरत होना होता है।

अब हम आपको बताते हैं कि आखिर क्यों पुरुष ट्रॉफी वाइफ की चाहत रखने लगे हैं। जैसा कि हमने पहले भी बताया कि ट्रॉफी वाइफ का मतलब है दिखावा करने के लिए बहुत ज्यादा सुन्दर वाइफ रखना। कुछ लोग बस सोशल और अपने फ्रेंड ग्रुप में अपने आपको थोड़ा ऊंचा दिखाने के लिए ट्रॉफी वाइफ रखना चाहते हैं। ऐसे मर्दों को दिखावा करने का बहुत ज्यादा शौक होता है। उनकी वाइफ की खूबसूरती उनके लिए बस शो ऑफ करने का एक जरिया होती है। वहीं, कुछ लोग स्टेटस सिंबल के लिए भी ट्रॉफी वाइफ की चाहत रखते हैं। कुछ मर्दों में ऐसा करने के पीछे शारीरिक संतुष्टि भी एक मकसद होता है। ऐसे मर्दों का मानना होता है कि ऐसा करने से उनकी लाइफ काफी मस्त चलेगी। देखा गया है कि सुन्दर और कम उम्र की लड़कियों से शारीरिक संबंध की चाहत रखने वाले ऐसे पुरुष अपने आपको भी कम उम्र का ही समझने लगते हैं। वैसे आपने अगर एक चीज पर गौर किया है तो आपको पता होगा कि ऐसा करने वाले उम्रदराज रईस ज्यादा होते हैं। जिनको अपना रुतबा बढ़ाने के लिए ट्रॉफी वाइफ की जरूरत होती है। वो अपनी बेटी या पोती की उम्र की लड़कियों को फंसाते हैं और फिर बाद में उनको दिखावे की तरह इस्तेमाल करते हैं।

trophy wife2Image Source:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here