अब ट्रेंड में हैं मीनिंगफुल टैटू

0
1017

टैटू, लोगों में काफी लम्बे समय से पसंद किये जा रहे हैं। आज से पहले लोग टैटूज को शो ऑफ करने के लिए अपने शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर बनवा लेते थे, पर पहले और अब के समय व इसके साथ-साथ लोगों की मानसिकता में बहुत अंतर आया है। कहा जाता है कि आप जिस प्रकार का टैटू अपनी बॉडी पर बनवाते हैं, आपका स्वभाव भी वैसा ही हो जाता है। इसी कारण से लोग आज बहुत सोच विचार कर टैटू बनवाते हैं। इन दिनों मीनिंगफुल टैटू का ट्रेंड चल रहा है। इस समय पॉलिनेशियन टैटू बहुत ज्यादा पसंद किये जा रहे हैं। इसके अलावा बुद्धा, शिवा और लायन के टैटू भी काफी चलन में हैं। बहुत से युवा अपने पेरेंट्स का नाम या फिर कोई धार्मिक चिन्ह भी अपनी बॉडी पर बतौर टैटू बनवा रहे हैं।

युवाओं की चॉइस इन्फिनिटी-

इसका क्रेज आज-कल गर्ल्स में बहुत ज्यादा है। इन्फिनिटी सिंबल के टैटू कई अलग-अलग डिजाइन में बन रहे हैं। बहुत से लोग सिंबल के साथ अपने माता-पिता का नाम लिखवा रहे हैं, तो कुछ लोग अपने लव का। रिलीजियस व्यू जैसे गहन दर्शन के लिए भी लोग आजकल इन्फिनिटी सिंबल के टैटू को बनवा रहे हैं। इन्फिनिटी सिंबल के टैटू को लोग रिस्ट या शोल्डर या फिर बैक और आर्म में छोटे डिजाइन में बनवाना पसंद कर रहे हैं।

टैटू जो चलन में हैं –

1- सन

1Image Source: http://i9.dainikbhaskar.com/

अलग-अलग स्टाइल में बने डिजाइन के बीच में राउंड सिंबल बने टैटू आजकल युवाओं को बहुत पसंद आ रहे हैं। कोई इसको अपने आर्म्स पर बनवा रहा है तो कोई इसको अपने बैक पर। यह बुद्धिमानी और रिचनेस का प्रतीक माना जाता है।

2- इनाटा

2Image Source: http://i9.dainikbhaskar.com/

यह इनाटा का डिजाइन भी आजकल युवाओं में बहुत फेमस है। इनाटा, कपल, फ्रेंड्स, फैमिली, बर्थ और सोसाइटी में रैंक का प्रतीक है।

3- टर्टल

3Image Source: http://i9.dainikbhaskar.com/

यह पॉलिनेशियन टर्टल आज के दौर में सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। यह फर्टिलिटी, लंबे जीवन, एकता और सुखद जीवन का प्रतीक माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि यह टैटू भटके हुए लोगों को सही राह पर लाता है। इसलिए अधिकतर लोग इसको अपनी बॉडी पर बनवा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here