सिडनी में दिखा मनीष पांडे का दम, भारत को मिली पहली जीत

0
285

आखिरकार चार मैच हारने के बाद सिडनी में टीम इंडिया को पांच दिवसीय मैच के आखिरी वन-डे में जीत मिल गई है। जिसमें अबकी बार मनीष पांडे इंडियन क्रिकेट टीम के नया सितारा बन कर उभरे हैं। सिडनी में मनीष पांडे का इस बार ऐसा बल्ला चला कि ऑस्ट्रेलिया के 331 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए उन्होंने शतक जड़कर टीम इंडिया को यह जीत दिलाई। मनीष पांडे ने महज 81 गेंदों पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 104 रन का स्कोर बनाया।

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के बड़े स्कोर को पाने के इरादे से मैदान में उतरी भारतीय टीम ने शुरूआत तो धमाकेदार की थी, लेकिन इस दौरान उन्होंने अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। जिसमें अब तक शतक लगा रहे टीम इंडिया के हिट मैन रोहित शर्मा नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए और इस बार शतक बनाने में बस थोड़े से चूक गए। वह 99 पर आउट हो गए। वहीं, शिखर धवन भी अपना शानदार अर्धशतक बनाकर 78 रनों पर आउट हुए, तो विराट कोहली अबकी बार सिर्फ 8 रन बनाकर ही आउट हो गए। इन तीनों का विकेट ऑस्ट्रेलिया के जॉन हैस्टिंग्स ने लिया।

image1Image Source: http://i9.dainikbhaskar.com/

आखिरी वनडे में शिखर धवन ने टीम की धमाकेदार शुरूआत की। जिसके बाद रोहित शर्मा और मनीष पांडे ने आखिर में पारी को संभालते हुए टीम इंडिया के स्कोर को 34 ओवर में 225 रनों तक पहुंचा दिया। हालांकि 35वें ओवर में टीम इंडिया को फिर बड़ा झटका तब लगा जब रोहित शर्मा 99 रन बनाकर इस सीरीज में एक और शतक बनाने से चूक गए। भारतीय टीम का 45वें ओवरों में 3 विकेट पर 285 का स्कोर था।

image2Image Source: http://img01.ibnlive.in/

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर और मिशेल मार्श के शतकों की बदौलत 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर टीम इंडिया के लिए 330 रनों का लक्ष्य खड़ा किया था, लेकिन इस बार टीम इंडिया ने इस वनडे को काफी संभलकर खेला। भारत की ओर से इशांत शर्मा और अपना पहला मैच खेल रहे बुमराह ने दो-दो विकेट लिए। यादव और ऋषि ने भी 1-1 विकेट हासिल किया, जबकि एक बल्लेबाज रनआउट हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here