वफादार कुत्ते ने मालिक की गुमशुदा बच्ची को बचाया

वफादार

कुत्ते को इंसान का सबसे अच्छा और वफादार दोस्त माना जाता है। इस वाक्य को इंग्लैंड के शहर यॉर्कशायर के एक कुत्ते ने फिर से सच कर दिखाया है। अगर आप सोच रहे हैं कि इस कुत्ते ने ऐसा क्या कारनामा किया है तो आपको बता दें कि इस कुत्ते ने अपने मालिक गुमशुदा बच्ची का पूरी रात साथ निभाया और उसी के साथ रहा जब तक कि बच्ची को खोज नही लिया गया। आखिर क्या था यह पूरा मामला आइये जानते हैं इसके बारे में।

वफादारImage source:

यह मामला इंग्लैंड के यॉर्कशायर शहर का है जहां के मिसौरी इलाके में मेरिट नाम के दंपती की तीन वर्षीय बच्ची रेमी मेरिट कहीं खो गई थी। बच्ची पूरी रात लापता रही। परिवार वालों ने रेमी की गुमशुदगी की खबर पुलिस में दे दी। जिसके बाद पुलिस और परिवार से सदस्य रेमी की तलाश में जुट गए। पूरी रात खोजने के बाद भी रेमी का कही कोई पता ठिकाना न मिला। सुबह होने पर पुलिस ने डॉग स्क्वॉड की मदद ली गई। रेमी की तलाश के दौरान जब खोजी कुत्तों ने भौंकना शुरु किया तो अचानक से जवाब में एक अन्य कुत्ते की आवाज आने लगी। जिसके बाद पुलिस आवाज का पिछा करते हुए कुत्ते के पास पहुंच गई।

जब पुलिस और परिवार के लोग कुत्ते के पास पहुंचे तो उन्होंने देखा की वहां पर नन्ही रेमी भी मौजूद थी। रेमी और अपने पालतू कुत्ते को देख परिवार बेहद खुश हुआ। बच्ची की जांच में पता चला कि वह पूरी तरह से ठीक है। मामले से जुड़ी जानकारी के मुताबिक कुत्ता पूरी रात बच्ची के साथ ही रह कर उसकी रख वाली कर रहा था। आपको बता दें कि इस कुत्ते का नाम हीथ है और अब ये सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह मामला 14 जून का था।

To Top