जानें, फ्री वाई-फाई का पता लगाने के खास तरीके

फ्री वाई-फाई

इंटरनेट यह ऐसा शब्द है जिसे बच्चा हो, या बड़ा हर कोई इसका उपयोग करना भलीभांति जानता है। दूसरा शब्दों में कहां जाये तो ऐज को समय में इंटरनेट हम सभी के लिये जीने की एक मजबूरी बन चुका है। क्योकि इसने हर बड़े काम को बहुत ही असान बना दिया है। जिसके कारण अब हर कोई इससे हमेशा जुड़े रहना चाहता है। यदि यह किसी को फ्री में मिल जाये तो उन लोगों की खुशी का ही क्या कहना। और जब बात हो फ्री वाई-फाई की, तो लोग उस जगह पर जाना ज्यादा पसंद करते है जहां से यह सुविधा आपको फ्री में मिल रही हो। वैसे तो रेलवे स्टेशन जैसे सार्वजनिक जगहों पर यह सेवा (फ्री वाई-फाई) आपको सरकार की ओर से मिल रही है, लेकिन कई बार हम ऐसी जगहों पर होते है जहां हमें इंटरनेट की बहुत जरूरत पड़ जाती है। ऐसे में हम आज आपको फ्री वाई-फाई का पता लगाने के 3 तरीके बताते हैं।

फ्री वाई-फाई

Wi Fi –

Wi Fi

वेफी एक ऐप है जो आपको आपके आसपास मौजूद फ्री वाई-फाई का पता बताता है। इसकी सबसे खास बात यह है कि अगर यह ऐप आपके फोन में है तो आपका फोन खुद ब खुद ही फ्री वाई-फाई से कनेक्ट हो जाएगा, इसके लिए आपको सर्च करने की जरूरत भी नहीं पडेगी। इसे आप प्ले-स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

फेसबुक –

फेसबुक

आप अपने फेसबुक ऐप से भी फ्री वाई-फाई का पता लगा सकते हैं। इसके लिए फेसबुक ऐप के राइट साइड में दिख रहे तीन डॉट पर क्लिक करें। अब नीचे स्क्रॉल करने पर फाइंड Wi-Fi का ऑप्शन दिखेगा। उस पर क्लिक करने पर आपको फ्री वाई-फाई की पूरी लिस्ट दिख जाएगी।

Instabridge –

Instabridge

Instabridge भी एक ऐप है जिसकी मदद से आप पब्लिक वाई-फाई से कनेक्ट हो सकते हैं। यह ऐसा ऐप है कि यह आपको सबसे फास्ट नेटवर्क से कनेक्ट कर देगा। इसके अलावा यदि आपको नेटवर्क नहीं मिलता है तो यह ऐप ऑटो मोबाइल नेटवर्क पर आ जाता है ताकि कनेक्टिविटी बनी रहे।

To Top