_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/04/","Post":"http://wahgazab.com/why-does-india-media-want-to-spread-communalism-in-society/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=47080","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/0cab49f4a984d87c1382d7dd16b7e109/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

अब फेसबुक और ट्विटर पर भी करवा सकेंगे घर का गैस सिलेंडर बुक, जानिये कैसे

फेसबुक

 

फेसबुक और ट्विटर का उपयोग वैसे तो लोग अपने विचार रखने के लिए करते हैं, पर अब आप इनसे अपने घर का गैस सिलेंडर भी बुक करा सकते हैं। जी हां, वर्तमान समय में आप फेसबुक और ट्विटर से भी अपने घर का सिलेंडर बुक करा सकते हो। जैसा की आप जानते ही हैं कि बीते कुछ समय में सरकार की योजनाओं के चलते देश में इंडियन गैस के उपभोक्ता काफी बढ़ गए हैं। इस सुविधा का लाभ इंडियन गैस कनेक्शन वाले लोग उठा सकते हैं। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी है कि अब घरेलू गैस सिलेंडर को उपभोक्ता फेसबुक और ट्विटर से भी बुक करा सकते हैं।

इस तरह करें फेसबुक से सिलेंडर बुक –

फेसबुकImage Source: 

इसके लिए लोगों को अपने स्मार्टफोन से फेसबुक पर इंडियन ऑयल कोरपोरेशन लिमिटेड के पेज पर जाना होगा तथा वहां पर “बुक नाउ” के विलल्प पर क्लिक करना होगा, जो लोग फेसबुक के जरिये पहले से लॉग्ड इन हैं वे “कंटिन्यू एज.. ” के ऑप्शन पर क्लिक करें। इस प्रकार से फेसबुक क्रिडेंशियल्स एक्सेस करने को स्वीकार किया जायेगा। इसके बाद एलपीजी आईडी को एंटर कर “बुक नाउ” पर क्लिक कर सिलेंडर को बुक करा सकते हैं।

ट्विटर से ऐसे करें सिलेंडर बुक –

फेसबुकImage Source: 

ट्विटर से सिलेंडर बुक कराने के लिए आपको अपना ट्विटर हैंडल रजिस्टर कराना होगा। इसके लिए आप

@indanerefill<SPACE>#register<SPACE><LPGID><SPACE><email id>

पर ट्वीट करें। अब आप अपने सिलेंडर को बुक कराने के लिए

@indanerefill<SPACE>#refill

पर ट्वीट कर दें। इस प्रकार से अब आप फेसबुक तथा ट्विटर के जरिये अपने घरेलू गैस सिलेंडर को बुक करा सकते हैं।

To Top