जाने यूपी के स्नैपडील डॉट कॉम नगर को

आपने आज तक ऐसे किसी न किसी गांव के नाम जरूर देखे होंगे जो आपको आश्चर्यचकित कर देते होंगे या कुछ अटपटे जरूर लगते होंगे। इसी प्रकार यूपी का एक गांव है स्नैपडील नगर। संभवतः यह पहला मामला है जब लोगों ने अपने गांव का नाम बदलकर किसी ई कॉमर्स कंपनी का नाम कर लिया है। यह गांव है यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के कैराना तहसील का शिवनगर।
कैराना तहसील के इस गांव को अब आस-पास के इलाकों में इसी नए नाम से जाना जाता है। हालांकि अफसरों को इसकी जानकारी नहीं है, परन्तु गांव के बाहर नए नाम का बोर्ड लगा दिया गया है।

Snapdeal.com Nagar2Image Source: http://i9.dainikbhaskar.com/

नाम बदलने का कारण-
असल में यह गांव पिछले कई सालों से पानी की किल्लत से जूझ रहा था। साफ पानी की कोई सुविधा न होने के कारण लोगों को बहुत दूर पानी लेने जाना पड़ता था।

Snapdeal.com Nagar3Image Source: http://www.1777.de/

ई कॉमर्स कंपनी स्नैपडील के सीईओ कुणाल बहल ने बताया कि गांव में साफ पानी की परेशानी को देखते हुए कंपनी ने लगभग तीन लाख पच्चीस हजार रुपए खर्च कर पंद्रह हैंडपंप लगवाए। इन हैंडपंपों पर कंपनी का नाम भी लिखा है। कंपनी प्रॉफिट का कुछ हिस्सा हर साल सामाजिक कार्यों में लगाती है।

Snapdeal.com Nagar1Image Source: http://rack.0.mshcdn.com/media

गांव के लोगों का कहना है कि स्नैपडील का आभार जताने के लिए लोगों ने शिवनगर का नाम बदलने का फैसला किया है। गांव के बाहर इसका एक बोर्ड भी लगा दिया है।

To Top