6 माह से कील, तार तथा बैट्री जैसी चीजें खा रहा था युवक, आखिर क्यों?

विवाह

शादी के उपायों के लिए लोग वैसे तो बहुत कुछ करते हैं, पर उत्तर प्रदेश के इस युवक ने जो किया, उसको जानकर आप दांतों तले अंगुलियां दबा लेंगे। आज हम आपको एक ऐसे शख्स से मिलवा रहें हैं। जिसने अपनी शादी के लिए  6 माह पहले से तार, कील तथा बैट्री जैसी चीजे खानी शुरू कर दी थी। आपको बता दें कि यह युवक उत्तर हरदोई का निवासी है। हरदोई के बिलग्राम कस्बे के इस युवक का नाम अजय द्विवेदी है। असल में अजय का विवाह अब तक नहीं हुआ है।

इसका कारण है कि वह बेरोजगार है तथा घर का आर्थिक पक्ष भी मजबूत नहीं है। कुछ खेती की जमीन है, जिस पर वह कार्य करता है। इस वजह से वह काफी दिनों से परेशान चल रहा था। कुछ समय पहले उसके पेट में तेजी से दर्द होने लगा। परिजनों ने अस्पताल में दिखाया और एक्सरे कराया। जांच की रिपोर्ट सामने आई तो डॉक्टर भी चौंक गए और उन्होंने इस युवक के पेट का ऑपरेशन कर दिया। आपको जानकर हैरानी होगी कि अजय के पेट में से बहुत सी लोहे की कीले तथा तार और मोबाइल की बैट्री जैसी वस्तुएं निकली है। डाक्टरों का कहना है कि अब अजय खतरे से बाहर है तथा सभी चीजें पेट से निकाल दी गई हैं।

तांत्रिक के उपाय ने डाला परेशानी में

तांत्रिक के उपाय ने डाला परेशानी मेंImage source:

जब पेट से लोहे की चीजें निकलने की बात लोगों को पता लगी तो इसके पीछे की कहानी भी सामने आई। अजय के भाई ने खुलासा करते हुए बताया कि “6 माह पूर्व उसके भाई अजय की मुलाकात माधौगंज में एक तांत्रिक से हुई थी। तांत्रिक ने अजय को भरोसा दिलाया था कि वह उसका विवाह करा देगा लेकिन अजय को तांत्रिक के कहने पर ही चलना होगा। इसके बाद अजय उसके कहने पर ही चलने लगा था और इस प्रकार की चीजों का सेवन करने लगा।” कुल मिलाकर अंधविश्वास ही इस युवक के कष्ट का कारण बना। आज भी बहुत से युवक इस प्रकार के अंधविश्वास में बहकावे में आकर ऐसी अजीब हरकते करते है। ऐसे सभी लोगों को इस प्रकार की घटनाओं से सबक लेना चाहिए।

To Top