बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां है मुस्लिम पर इनके नाम हैं हिंदू, जानें क्यों

बॉलीवुड

हमारे बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं। जिन्होंने अपने अभिनय के बल पर न सिर्फ अच्छी फ़िल्में दी बल्कि लोगों का दिल भी जीता है। इनमे बहुत से नाम हैं और सभी का अपना अलग अलग अंदाज है। कई एक्ट्रेसेस ऐसी भी हैं। जिन्होंने फिल्मों में आने के बाद में अपना नाम चेंज कर लिया। आज हम आपको ऐसी ही तीन अभिनेत्रियों के बारे में बता रहें हैं। जो वास्तव में मुस्लिम खानदान से ताल्लुक रखती हैं पर उन्होंने अपना हिंदू नाम रखा हुआ है। आज भी लोग इनको हिंदू अभिनेत्री ही समझते हैं। आइये जानते हैं इन अभिनेत्रियों के बारे में।

1- मधुबाला

मधुबाला Image source:

आपको बता दें की मधुबाला के रोमांस के किस्से दिलीप कुमार, राज कपूर तथा सुनील दत्त के साथ बॉलीवुड के गलियारों में खूब चर्चित हुए। मशहूर गायक किशोर कुमार के साथ भी इनका प्यार परवान चढ़ा। 60 के दशक में लोगों के दिलों में अपने अभिनय से एक बड़ी जगह बनाने वाली मधुबाला का असल नाम “मुमताज बेगम” था। ये दिल्ली के एक मुस्लिम परिवार से थीं लेकिन फिल्मों में कदम रखते ही इन्होने अपना नाम बदल लिया था। आज भी बहुत से लोग इनको हिंदू ही समझते हैं।

2- तब्बू

तब्बू Image source:

तब्बू एक बेहद चर्चित अभिनेत्री रहीं हैं। बहुत कम लोग जानते हैं की इनका असल नाम “तबस्सुम फातिमा” है। इनका जन्म 4 नवम्बर 1971 को एक मुस्लिम परिवार में ही हुआ था। इन्होने द्रश्यम, गोलमाल अगेन, विजयपथ, लाइफ ऑफ़ पाई, चीनी कम जैसी फिल्मों में अपना बेहतरीन अभिनय प्रदर्शित किया है।

3- रीना राय

 रीना राय Image source:

रीना राय का जन्म 7 जनवरी 1957 को एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। इनका असल नाम “सायरा अली” था। “शीशा हो या दिल हो, आखिर टूट जाता है” गाना काफी चर्चित गाना है। इस गाने में इन्होने ने ही अभिनय किया था। इस गाने ने इनको एक नई पहचान दी थी। अभिनेता शत्रुघन सिन्हा से रीना राय के अफेयर ने काफी भी सुर्खियां बटोरी थी। इन्होने कालीचरण, अंधा कानून, नसीब, धनवान, बदलते रिश्ते, जानी दुश्मन जैसी फिल्मों में अभिनय कर लोगों पर अपनी गहरी छाप छोड़ी थी।

To Top