आखिर TV पर बार-बार क्यों आती है ‘सूर्यवंशम’, जानें इसकी खास वजह

ब़ॉलिवुड

‘सूर्यवंशम’ इस फिल्म के बारें में बात करें, तो यह एक ऐसी फिल्म है, जो लोगों के जुवान पर रट सी गई है। जिसने अबतक टीवी पर कई बार टेलीकास्ट होने का रिकॉर्ड बना लिया है। इस फिल्म के कई किरदार जैसे हीरा ठाकुर, राधा, गौरी और मेजर रंजीत लोगों की जुबान पर छाये ही रहते हैं। यहां तक कि इस फिल्म के कुछ सीन और डायलॉग तो लोगों को ऐसे रट गए हैं। कि अब तो सोशल मीडिया में इस फिल्म के जोक्स भी निकलने हैं। पर क्या आप जानते है कि इसके टीवी पर बार बार आने की वजह क्या है?

चैनल ने खरीदे फिल्म के 100 साल के राइट्स –

चैनल ने खरीदे फिल्म के 100 साल के राइट्स

बार-बार इस फिल्म के दिखाये जाने वजह जो सामने आ रही है वो यह है कि जब यह फिल्म 21 मई 1999 में रिलीज़ हुई थी उसी साल मैक्स चैनल भी (अब सोनी मैक्स में बदल चुका है) को लॉन्च किया गया था। इसका मतलब यह कि ‘सूर्यवंशम फिल्म और चैनल दोनों सेम ईयर में ही आए थे। उसी दौरान सोनी मैक्स की मार्केटिंग हेड वैशाली शर्मा के अनुसार चैनल ने इस फिल्म के 100 साल के राइट्स खरीद लिये थे। इसी वजह से यह फिल्म बार-बार टीवी चैनल में दिखाई जाती है।

अब इस दुनिया में नहीं है फिल्म की लीड एक्ट्रेस –

अब इस दुनिया में नहीं है फिल्म की लीड एक्ट्रेस

बता दें, कि इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ लीड रोल में सौंदर्या रघु नामक एक खूबसूरत एक्ट्रेस थी जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। 17 अप्रैल, 2004 को बैंगलुरु के पास एक प्लेन क्रैश हादसे में सौंदर्या की मौत हो गई थी। साउथ फिल्मों में एक्टिव रहीं सौंदर्या की ‘सूर्यवंशम’ पहली और आखिरी फिल्म थी। सौंदर्या ने 1992 में फिल्म ‘गंधरवा’ से इंडस्ट्री में कदम रखा था। उन्होंने कन्नड़, तेलुगु, तमिल और मलयालम को मिलाकर 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया। सौंदर्या को 6 साउथ फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुके थे।

To Top