दुनिया के टॉप 9 अमीरों से कितने ग़रीब हैं मुकेश अंबानी

अमीर लोग

हर परिदें की चाहत होती है कि वो इतनी ऊंची उड़ान भरें, कि कोई दूसरा उसकी ओर पहुच भी ना पाये। पर जरूरी नही है कि उस परिदें की उड़ान के बाद कोई दूसरा उसकी तह तक ना पहुच सके। इसी तरह के सच को साबित करने की सोच रखने वाले भारत के सबसे धनी मुकेश अंबानी भले ही कितने अमीर है पर अमीर लोगों की सूची के अनुसार वो गरीब से नजर आ रहे है।

फ़ोर्ब्स द्वारा जारी की गई एक रिपोर्ट के अनुसार दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में सबसे नीचे के पायदान में मुकेश अंबानी का नाम है। हमारे देश के सबसे अमीर कहे जाने वाले मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप 10 अमीरों लोगों की लिस्ट में काफी गरीब है।

आइए जानते हैं कि देश के सबसे अमीर कहे जाने वाले अंबानी जी कितने गरीब हैं दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में:

बिल गेट्स –

बिल गेट्स Image source:

विश्व के 50 सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में बिल गेट्स का नाम सबसे शीर्ष सूची में आता है। इनके पास इतनी दौलत है कि एक बार में ही अंबानी परिवार को 1500 Rolls Royce तोहफे में दे सकते है।

अमान्सियो आर्टेगा गाओना –

अमान्सियो आर्टेगा गाओनाImage source:

स्पेन के व्यवसायी है जिनका नाम अमीरों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर लिया जाता है। यह मुकेश अंबानी से इतने अमीर कि अंबानी जी को तोहफे बातौर 10 जियों यूनिवर्सिटी खोल कर दे सकते है।

जेफ़ बेज़ोस –

जेफ़ बेज़ोसImage source:

जेफ बेजोस की अमीरी की बात करें तो ये अबानी से इतने अमीर है कि ये सिर्फ अपने बच्चों की पॉकेट मनी से एक एन्टिलीया बनवा कर दे सकते है।

वॉरेन बफें –

वॉरेन बफेंImage source:

ये दुनिया के इतने अमीर व्यक्ति है कि अंबानी को गिफ्ट में मुबई इंडियन जैसी 80 टीमें खरीद कर दे सकते है।

बर्नार्ड अर्नाल्ट –

बर्नार्ड अर्नाल्टImage source:

ये दुनिया के इतने अमीर व्यक्ति है। कि अपनी दौलत में से ये 216 नयी एयरबस,300 जेट जैसी चीजे सिर्फ नवरात्र के समय में अंबानी के गिफ्ट में दे सकते है।

मार्क जकरबर्ग –

मार्क जकरबर्ग Image source:

मार्क ज़करबर्ग इतने अमीर व्यक्ति है कि वो अंबानी परिवार की बड़ी बहू याने कि नीता अंबानी को पूरे साल भर 3 लाख की चाय अराम से पिला सकते है।

कार्लोस स्लिम हेलु –

कार्लोस स्लिम हेलु Image source:

दुनिया के 10 टॉप लिस्ट में अपनी खास जगह बनाने वाले कार्लोस स्लिम अबानी को गिफ्ट में रिलायंस इंडस्ट्री बनवा के दे सकते है।

चार्ल्स कोच –

चार्ल्स कोचImage source:

ये अमीर व्यक्ति अंबानी के घर पर की जाने वाली शादियों को एक नही बल्कि 4 से 5 स्पॉन्सर करके दे सकते है।

लैरा इलिसन –

लैरा इलिसनImage source:

लेरी एलिसन ओरेकल  नामक साफ्टवेयर कंपनी में चेयरमैन के पद पर हैं। दुनिया कों सबसे अमीर लोगों में इनका नाम भी टॉप पर लिया जाता है। इनके पास इतनी दौलत है कि ये अंबानी जी को 15 तेल के कुएं खरीद कर दे सकते है।

To Top