ISIS का खात्मा कर रहें है बॉलीवुड के गाने, जाने कैसे

बॉलीवुड और उसके गानो के शौकीन आपको अपने अपने देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी बहुत मिल जाएंगे, इनमें से तो बहुत से ऐसे भी होते हैं जिनको हिंदी की कोई समझ भी नहीं होती है पर बॉलीवुड के प्रति इनकी दीवानगी देखते ही बनती है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि वर्तमान समय में लीबिया और सीरिया जैसे खतरनाक इलाको में भी बॉलीवुड के गाने बहुत ज्यादा जोर शोर के साथ चल रहें हैं पर इन के पीछे बॉलीवुड की दीवानगी नहीं बल्कि आईएसआईएस के लोगों को भगाने का प्लान है। सीरिया और लीबिया को आईएसआईएस से मुक्त कराने के लिए पहुंची ब्रिटिश सेना को इन बॉलीवुड गानों के रूप में एक ब्रह्मास्त्र मिल गया है।

know how bollywood songs will now eliminate ISIS1Image Source:

कैसे काम लिया जाता है बॉलीवुड के गानों से –
असल में आईएसआईएस जिस कट्टरपंथी इस्लाम की बात करता है, उसमें किसी भी प्रकार का संगीत सुनना हराम है यानी गुनाह है और अपना बॉलीवुड का संगीत भी उसी केटेगरी में आता है इसलिए ब्रिटिश सेना के लोग बॉलीवुड के संगीत को आईएसआईएस के बेस कैम्पों पर चला कर छोड़ देती हैं। चलने वाले इन गानों की आवाज इतनी तेज होती है की आतंकी न चाहते हुए भी इनको सुनने को मजबूर हो और क्योंकि उनके लिए किसी भी प्रकार का संगीत सुनना हराम या गुनाह है इसलिए वे अपना कैंप छोड़ कर खुद ही चले जाते हैं।

know how bollywood songs will now eliminate ISIS2Image Source:

किसने दिया है यह आइडिया –
आईएसआईएस लड़ाकों को बिना लड़े ही भगाने का नायाब तरीका ब्रिटिश सेना में शामिल पाकिस्तान मूल के ही एक सैनिक का हैं। पाकिस्तान मूल के सैनिक की दी हुई यह तरकीब वर्तमान में बहुत अच्छा काम कर रही है। ब्रिटिश सेना द्वारा बॉलीवुड गानों का प्रयोग एक मनोवैज्ञानिक स्ट्रैटजी है। यह फार्मूला अब अच्छा काम कर रहा है।वहीं ब्रिटिश आर्मी अब बॉलीवुड गानों से भरपूर फायदा उठा रही है।

To Top