आखिर कितना है पीएम मोदी के एक दिन के भोजन का खर्च, जानें यहां

पीएम मोदी

गुजरात के मुख्यमंत्री से प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी को आज कौन नहीं जानता। दुनिया के हर कोने में आज इनका नाम गूंजता है। इनके समर्थकों से लेकर इनके विपक्षियों तक के बीच भी इनका अलग रुतबा है। 2014 के सत्ता परिवर्तन ने भारेत की तस्वीर को ही बदल दिया। आज हर व्यक्ति में नरेंद्र मोदी के नाम की गूंज सुनाई पड़ती है। 2014 में सत्ता परिवर्तन के बाद में नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री बने और उन्होंने अपनी अथक मेहनत से देश में बहुत सकारात्मक परिवर्तन किये। वर्तमान में नरेंद्र मोदी का कद लगातार बढ़ता जा रहा है। इस वजह से विरोधियों के हौंसले पस्त है और वे आपस में मिलजुल कर किसी न किसी प्रकार नरेंद्र मोदी को आगामी चुनाव में हारने की रणनीति बनाने में लगें रहते हैं।

करते हैं सादा भोजन –

करते हैं सादा भोजनImage source:

नरेंद्र मोदी के फैन्स को उनके निजी जीवन की जानकारी लेने में बहुत इंट्रेस्ट रहता है। यही कारण है कि आज हम आपको नरेंद्र मोदी के दैनिक भोजन तथा उसके खर्चे के बारे में यहां बता रहें हैं। इससे पहले कि हम पीएम मोदी के भोजन के खर्च के बारे में आपको बताएं। आप यह विचार कीजिये कि आप जब किसी होटल में भोजन करने जाते हैं तो आपका बिल कितना आता है। मोटे तौर पर एक हजार रुपये का बिल तो आ ही जाता है। परंतु आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी के भोजन का बिल इससे भी कम है। असल में वे सादा तथा हल्का भोजन ही करना पसंद करते हैं।

यह भी पढ़ें – पीएम नरेंद्र मोदी क्यों हमेशा पहनते हैं उल्टी घड़ी, जानिए मोदी से जुड़े ऐसे ही कुछ अन्य रोचक तथ्य

यह है भोजन तथा उसका कुल खर्च –

यह है भोजन तथा उसका कुल खर्च Image source:

आपको बता दें कि पीएम मोदी प्रतिदिन सात बजे तक तैयार हो जाते हैं। इसके बाद नाश्ता करते हैं। जिसमें वे ढोकला, पोहा या थेपला खाना पसंद करते हैं। नाश्ता करने में वे 20 मिनट का समय लगाते हैं। दोपहर के समय में वे बहुत हल्का भोजन ही ग्रहण करते हैं। जिसकी कुल कीमत मात्र 50 रुपये होती है। रात के भोजन में नरेंद्र मोदी दही, रोटी तथा दाल खाते है। जिसकी कीमत 100 से 200 के बीच होती है। यदि आप इन सभी को जोड़ेंगे तो पाएंगे की पीएम मोदी अपने प्रतिदिन के भोजन पर लगभग 400 रुपये के करीब खर्चा करते हैं। आपको हम यह भी बता दें कि भारत के प्रधानमंत्री होकर भी वे भोजन के खर्च के पैसे अपनी सेलरी से ही देते हैं। जो कि अपने आप में बहुत बड़ी बात है।

To Top