एक हवाई जहाज से भी अधिक महंगा है यह कुत्ता, जानें इसके बारे में

कुत्ता

कई बार देखा जाता है कि प्रकृति द्वारा कुछ जीवों में ऐसी खुबियां भर दी जाती हैं कि वह आम से बेहद खास बन जाते है। यह जीव जब इंसानी नजर में आते हैं तो काफी कीमती हो जाते है। आज हम आपको एक ऐसे ही खास और कीमती कुत्ते के बारे में बताने जा रहे है। यह कुत्ता कोई मामूली कुत्ता नही है बल्कि इसका अनोखा रंग और शारीरिक काया इसे किसी आम कुत्ते से अलग बनाती है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस कुत्ते की कीमत एक हवाई जहाज से भी ज्यादा है।

कुत्ताImage source:

इस कुत्ते को पिछले वर्ष राजस्थान के एक डॉग शो में लाया गया था। जिस किसी ने भी इस कुत्ते को देखा उसकी आंखे खुली की खुली रह गई। यह कुत्ता “तिबेतियन मस्टीफ ब्रीड” का है तथा इसकी कीमत डॉग शो में 15 से 30 करोड़ के बीच बताई गई थी। इस डॉग शो का आयोजन राजस्थान के जयपुर में हुआ था। यहां पर उस समय दुनिया भर से कुत्ते आये थे। इन सभी कुत्तों में इस कुत्ते की सबसे ज्यादा कीमत बताई गई थी। आपको बता दें कि तिबेतियन ब्रीड के इस कुत्ते की देखभाल बहुत खास तरीके से की जाती है। यह कुत्ता ज्यादा समय बाहर रहने पर अच्छा महसूस नहीं करता है इसलिए इसे ज्यादातर ए सी रूम में ही रखा जाता है। इस कुत्ते को इसके मालिक ने चीन के ऑक्शन से खरीदा था और वह इसकी बेहद देखभाल करते हैं।

कुत्ताImage source:

इस कुत्ते का ध्यान बहुत खास तरीके से रखा जाता है। हर 15 दिन में इस कुत्ते का स्पा करना होता है। 32 इंच के इस कुत्ते का वजन 70 तथा 80 किलो के बीच है। इस कुत्ते का भोजन भी किसी आम कुत्ते से महंगा है। इसके लिए ईरान से बादाम लाये जाते हैं तथा खाना जर्मनी से लाया जाता है। 24 घंटे यह कुत्ता  ए सी रूम में ही रहता है। इस प्रकार से यह कुत्ता न सिर्फ महंगा है बल्कि एक कुत्ते ही नही इंसान से भी ज्यादा आलीशान जिंदगी जीता है।

To Top