_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/02/","Post":"http://wahgazab.com/you-wont-able-to-control-your-laughter-after-seeing-these-sign-boards-on-the-road/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=45713","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/38edcdf172ca4efbca56add1f895924c/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

प्रभावशाली उपाय- जानिये मोर पंख के सरल उपाय, जीवन में आएगी सुख-समृद्धि

प्रभावशाली उपाय

मोर का पंख देखने में तो खूबसूरत लगता ही है, पर बहुत कम लोग जानते हैं कि यह हमारे जीवन की बहुत सी समस्याओं को भी हल करता है। आपको बता दें कि हिंदू धर्म की मान्यता के अनुसार मोर का पंख घर में रखने से अशुभ कार्य टल जाते हैं। इसके अलावा ज्योतिष तथा वास्तु शास्त्र में भी मोर पंख का विशेष स्थान है। इसे घर परिवार के लिए अच्छा माना जाता है। माना जाता है कि इसको घर में रखने से घर में अच्छे कार्य होने लगते हैं तथा रुके हुए कार्य पुरे हो जाते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार मोर के पंख को घर में रखने से घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है। बहुत से लोग मानते है कि मोर पंख देवी लक्ष्मी का ही प्रतीक है। इसको घर में स्थान देने से घर में पैसे, समृद्धि तथा सुख बना रहता है। इस प्रकार से देखा जाए तो मोर के पंख को लेकर बहुत सी मान्यताएं प्रचलित हैं इसलिए आज हम आपको यहां मोर के पंख के कुछ प्रभावशाली उपाय बता रहें हैं। इन प्रभावशाली उपायों को कर आप अपने जीवन की सभी समस्याओं के मुक्त हो सकते हैं।

प्रभावशाली उपायImage source:

1 – यदि वैवाहिक जीवन में किसी प्रकार का तनाव तथा मन मुटाव की स्थिति चल रही है तो आप एक मोर के पंख को अपने बैडरूम में जरूर रखे। ऐसा करने से पति पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है।

2 – यदि आप को शत्रु परेशान कर रहें हैं अथवा यदि आपको अपने तथा शत्रुओं के बीच की शत्रुता को खत्म करना है तो आप मंगलवार या शनिवार की रात्रि भगवान हनुमान के मस्तक के सिन्दूर से मोर के पंख पर शत्रु का नाम लिखें। इसके बाद उस मोर पंख को अपने पूजन स्थल पर रख दें तथा सुबह स्नान के बाद उसे किसी नदी में प्रवाहित कर दें।

प्रभावशाली उपायImage source:

3 – यदि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ रही है तो आप अपने घर में मात्र एक मोर का पंख लगाएं। ऐसा करने से आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती चली जाएगी तथा पोजेटिव एनर्जी बढ़ेगी। घर में मोर पंख लगाने से घर में बुरी शक्ति नहीं घुस पाती है। यदि घर में किसी प्रकार के दोष हैं तो भी मोर पंख लगाने से आपको लाभ मिलता है क्योंकि मोर पंख लगाने से घर के सभी दोष खत्म हो जाते हैं।

4 – मोर पंख को यदि आप अपने घर में लगाते हैं तो उसका असर घर के सदस्यों की सेहत पर भी पड़ता है। इस उपाय से घर के सदस्यों की सेहत भी सही रहती है। यदि आप पूर्वी और उत्तर पश्चिम दीवार पर मोर पंख को लगाते हैं तो आपके घर में किसी जहरीले जीव के प्रवेश का डर नहीं रहता है। इसके अलावा आप इसे यदि घर की दक्षिण दिशा की तिजोरी में खड़ा करके रखेंगे तो आपके घर में किसी प्रकार की कोई नहीं रहेगी। ये प्रभावशाली उपाय बहुत सरल हैं इसलिए आप इनको जरूर अपनाएं और अपने जीवन में सुख समृद्धि लाएं।

Most Popular

To Top