_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/05/","Post":"http://wahgazab.com/the-daughter-in-law-of-royal-family-meghan-cannot-give-autograph-and-purchase-nail-polish/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/dog-puppy-bought-home-turned-out-as-a-wild-animal/bear-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/e90a5e0b60a6b68d662a8db32927ffdd/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

जानिए काले घोड़े की नाल का यह उपाय, गरीबी हो जाएगी दूर

काले घोड़े की नाल

कई बार देखने में आता है कि गरीबी में रहने वाले लोगों को गरीबी में रहने की आदत पड़ जाती है। लेकिन समस्या तब पैदा होती है जब कोई अमीर व्यक्ति एकाएक गरीब हो जाता है। इस प्रकार से अचानक गरीब हुआ व्यक्ति अपनी गरीबी को सहन नहीं कर पाता। कई बार वह आत्म हत्या तक के कदम उठा लेता है। ऐसा भी देखने में आता है कि कई लोगों को अच्छे चलते हुए व्यापार में घाटा हो जाता है।

उसके चलते वे अचानक से गरीब हो जाते हैं और फिर से पहले की तरह उपर नहीं आ पाते। कुल मिलाकर गरीब होना कोई नहीं चाहता। लोग चाहते हैं कि जैसी भी उनकी हालत है आने वाले समय में उनकी आर्थिक स्थिति और भी अच्छी हो। यदि आप भी कुछ ऐसा ही चाहते हैं तो आप एक सही स्थान पर आये हैं। आपको आज हम काले घोड़े की नाल का उपाय बताने जा रहें हैं। यह उपाय आपके घर की गरीबी को तो दूर करता ही है साथ ही यह आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा को भी दूर करता है।

इस प्रकार से आपकी किस्मत चमक उठती है। इस उपाय के लिए आपको काले घोड़े की नाल की आवश्यकता पड़ती है। यह आपको बाजार में पूजा सामग्री वाले स्थान पर आसानी से मिल जाएगी। आप इसको लोहार से भी बनवा सकते हैं। इस उपाय को आप किसी भी दिन कर सकते हैं लेकिन रविवार तथा शुक्रवार को यह उपाय काफी प्रभावी होता है। आइये अब आपको बताते हैं इस उपाय को करने की विधि।

काले घोड़े की नाल के उपाय की विधि –

काले घोड़े की नाल के उपाय की विधिImage source:

आप सुबह सूर्योदय से पहले स्नान कर लें ततः गंगाजल में घोड़े की नाल को धो लें। इस से घोड़े की नाल गीली हो जाएगी। इसके बाद जैसे ही सूर्योदय हो आप किसी ऐसे स्थान पर घोड़े की नाल को लेकर खड़े हो जाए, जहां सूर्य की किरणे आपके हाथों की नाल पर पड़े। जब तक घोड़े की नाल पूरी तरह से सूरज की धूप से सूख नहीं जाती। तब तक आप वैसे ही खड़े रहें। इस दौरान आप सूर्य देव का ध्यान करें उनसे इस नाम में अपनी सकारात्मक ऊर्जा को प्रवेश कराने की प्रार्थना करें।

इसके बाद आप इसको अपने पूजन स्थल में देवी लक्ष्मी के सामने रख कर इसका पूजन चावल तथा अक्षत से करें। इसके बाद देवी लक्ष्मी की आरती कर पूजन समाप्त करें। पहले देवी लक्षणी को आरती दें तथा उसके बाद घोड़े की नाल को दें। अब आप इस नाल में एक काला धागा बांध दें तथा इसको घर के पूर्व का उत्तर की दिशा में बाहरी हिस्से की और बांध दें। यह नाल आपके अनुचित खर्चों से आपको बचाएगी तथा आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा भी भरेगी।

To Top