यहां झाड़ू पर बैठ कर उड़ रहे हैं बच्चे

0
807

हॉलीवुड की हिट फिल्म हेरी पॉटर की तरह ही अगर आप भी झाड़ू को हाथ में लेकर हवाओं की सैर कर सकते तो बस मजा ही आ जाता। हैरी पॉटर में झाड़ू से हवा में उड़ाने की घटना वैसे तो काल्पनिक हो सकती है, लेकिन अगर आप सच में ऐसा दृश्य देखें तो अपनी आंखों पर यकीन करेंगे क्या। शायद नहीं, पर ऐसा सच में हो रहा है। उत्तराखण्ड के एक गांव के बच्चे इन दिनों एक झाड़ू की मदद से हवा में सैर कर रहे हैं। सोशल मीडिया में इस तरह की फोटो आजकल बेहद ही वायरल हो रही है। इन फोटो को जिसने भी देखा वह अपनी आंखों पर विश्वास नहीं कर रहा है।

इन दिनों उत्तराखण्ड के कलाप गांव में हैरी पॉटर की तरह ही बच्चे हवाओं में उड़ते हुए नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि हवा में झाड़ू से सैर करने की कला अब इस गांव के बच्चों ने भी सीख ली है। इस तरह की फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इन फोटो को जो भी देख रहा है वह हैरान हो रहा है कि आखिर ऐसा क्या सच में हो सकता है। कलाप गांव में इन दिनों हैरी पॉटर की बुक पर ही आधारित कई तरह के गेम शो आयोजित किए जा रहे हैं। इस तरह के गेम शो को मजेदार बनाने के लिए इन बच्चों के टीचर कई दिनों से बच्चों की खूब फोटो ले रहे हैं, लेकिन इस तरह की फोटो को देखने वाले हैरान हैं कि इसके पीछे का राज क्या है। क्या वाकई में इन बच्चों ने हैरी पॉटर की तरह ही उड़ना सीख लिया है।

childrenImage Source: http://quintype-01.imgix.net/

इस राज पर से पर्दा इन बच्चों के टीचर अंशु अग्रवाल ने उठाया। अंशु ने बताया कि वह महीने भर से बच्चों की कई तरह की फोटो ले रहे हैं। इसके बाद बच्चों की झाड़ू के साथ वाली फोटो को उन्होंने फोटोशॉप पर डाल कर घंटों काम करने के बाद तैयार किया है। इन फोटो को जिसने भी देखा वह पहली बार में इन्हें देखकर सच्चाई का पता न लगा सका।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here