डब्लूडब्लूई पर खली का गंभीर आरोप

0
394

डब्लूडब्लूई एक ऐसा स्थान है जहां बहुत से फाइटर अपनी फाइटिंग के दम पर अपने लिए जगह बना पाते हैं, लेकिन इस जगह महत्वपूर्ण स्थान बना पाना हर किसी के लिए आसान नहीं होता है। मगर डब्लूडब्लूई में एक भारतीय फाइटर की तरह जगह बना कर रेसलिंग की दुनिया में अपने आपको साबित करने वाले द ग्रेट खली आज एक ऐसा नाम बन गए हैं जो कई भारतीय युवकों के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं। उन्हें देख कर ही कई युवक आज डब्लूडब्लूई में जाने का सपना देखने लगे हैं, लेकिन उनका डब्लूडब्लूई में एक बेहतरीन फाइटर की तरह जगह बनाने का सफर आसान नहीं था। खली ने हाल ही में डब्लूडब्लूई पर एक बहुत गंभीर आरोप लगाए हैं।

maxresdefaultImage Source :https://i.ytimg.com/

एक वेबसाइट को दिए गए इंटरव्यू में खली ने अपने डब्लूडब्लूई के सफर के बारे में बात करते हुए बताया कि डब्लूडब्लूई में जातिवाद को बहुत महत्व दिया जाता है। वहां काम कर रहे तथा खेल रहे हर किसी को इसका सामना करना पड़ता था। कई लोग तो इस चीज को सह नहीं पाते थे, जिसके कारण वो डब्लूडब्लूई को ही छोड़ कर चले जाते थे। खली का मानना है कि वो इस मामले में बहुत लकी रहे हैं, क्योंकि इन सबके बाद भी वो वहां काफी लंबे समय तक टिके रहे। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी माना कि डब्लूडब्लूई रेसलिंग के लिए बहुत ही बड़ा प्लेटफॉर्म है तथा अपने डब्लूडब्लूई के सफर के दौरान उन्होंने बहुत से जाने माने रेसलर्स को हराया।

वैसे खली से जब इस सफर के दौरान मिले सबसे बड़े मौके के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उनके लिए सबसे बड़ा मौका वो था जब उन्होंने सबसे दिग्गज रेसलर द अंडरटेकर को हरा दिया था, लेकिन इसके बाद डब्लूडब्लूई में उनके विरुद्ध कई तरह की साजिश की जाने लगी तथा उनके रेसलिंग करियर को ही खत्म करने तक की कोशिश की जाने लगी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here