केजरीवाल जल्द दे सकते हैं अपने पद से इस्तीफा

0
436

राजनाति में आने के बाद हर किसी के सपने ऊंची उड़ान भरने लगते हैं, क्योंकि राजनीति की कुर्सी पर बैठकर जो ख्वाव सजाए जा सकते हैं वो कहीं और से संभव नहीं है। इस बात को आप पार्टी के विधायकों से लेकर मंत्री तक ने साबित कर दिया है। अब दिल्ली के राजनीतिक गलियारे में एक बार फिर चौंकाने वाली बात सामने आ रही है। चर्चा है कि अरविंद केजरीवाल जल्द ही दिल्ली के सीएम का पद छोड़ सकते हैं। वजह पंजाब में 2017 में होने वाला विधानसभा चुनाव है, जिसे जीतने के लिए केजरीवाल यह फैसला ले रहे हैं। बताया जा रहा है कि केजरीवाल अपना पद छोड़कर अपनी गद्दी का उत्तराधिकारी मनीष सिसोदिया को बनाने वाले हैं। इस खबर के बाद दिल्ली से लेकर पंजाब तक सरगर्मी बढ़ गई है।

Arvind-Kejriwal1Image Source: http://abpnews.abplive.in/

बिहार चुनाव के बाद केजरीवाल का कद थोड़ा बढ़ा है, क्योंकि बिहार के चुनाव में केजरीवाल का भी नेतृत्व रहा है। ऐसे में 2017 में होने वाले पंजाब चुनाव में आप के जीतने की बड़ी संभावना है। इसके अलावा आप पार्टी के कार्यकर्ता भी ये महसूस करते हैं कि अगर वो केजरीवाल के नेतृत्व में चुनाव लड़ें तो उनके जीतने की बड़ी संभावना है।

इसके साथ ही केजरीवाल को लगता है कि बिहार में बीजेपी की हार से साफ है कि पीएम नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता कम हुई है। इसे देखते हुए पंजाब में आप मजबूत विकल्प बन सकती है। पंजाब में आप के शानदार प्रदर्शन करने पर केजरीवाल खुद को भाजपा और कांग्रेस विरोधी नेता के रूप में पेश कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here