एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट ने किया कंगना रनौत को बॉयकॉट नहीं देंगे कवरेज

कंगना रनौत

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की बात करें, तो यह हमेशा विवादों में फंसी हुई मिलती है कभी एक्टर, एक्ट्रेस, की बातों को लेकर, तो कभी डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के कारण। लेकिन इस बार कंगना के निशाने पर आ गया एक पत्रकार। फिर क्या था कंगना रनौत से लेकर उनकी बहन रंगोली चंदेल ने भी पूरे मीडिया को खरी-खोटी सुनाना और अपशब्दों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया।

रविवार को फिल्म ‘जजमेंटल है क्या’ के गाने के रिलीज के दौरान कंगना एक पत्रकार से करीब साढ़े छह मिनट तक झगड़ती रहीं। जिससे विवाद इतना बढ़ गया कि मिडिया के लोग भी भड़क गए। फिर सभी मीडिया पत्रकारों नें मिलकर यह शर्त रख दी है कि जब तक कंगना रनौत पत्रकार से बदतमीजी के लिए माफी नहीं मांगती है, तो उनकी फिल्म ‘जजमेंटल है क्या’ को बॉयकॉट किया जाएगा।

क्या है मामला?

अभी हाल ही में रविवार के दिन कंगना रनौत ने अपनी अपकमिंग फिल्म “जजमेंटल है क्या की” एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसका पहला गाना ‘द वखरा’ को सात जुलाई को रिलीज किया गया। इस इवेंट में मीडिया कंगना से फिल्म से जुड़े सवाल कर रही थी। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जस्टिन राव नामक पत्रकार ने जैसे ही अपना नाम बताया, कंगना रनौत भड़क उठीं।

कंगना ने कहा-

‘जस्टिन तुम तो हमारे दुश्मन बन गए हो यार। बड़ी घटिया बातें लिख रहे हो। कितनी ज्यादा गंदी-गंदी बातें लिख रहे हो, इतना गंदा सोचते कैसे हो?’

- आखिर ऐसा क्या कह दिया पत्रकार नें कि अपनी कुर्सी छोड़ मिडिया से भड़क गई कंगना। जानें इसके बाद क्या हुआ..

जब पत्रकार ने बीच में टोकते हुए कहा कि उनका इस तरह का आरोप लगाना गलत है तो कंगना ने कहा, ‘लेकिन तुम्हारे लिए ऐसा करना ठीक है? कंगना ने आगे कहा,

“तुमने कहा कि मैं जिंगोस्टिक महिला हूं, जिसने मणिकर्णिका बनाई है. क्या राष्ट्रवाद पर फिल्म बनाकर मैंने कोई गलती कर दी?’ पत्रकार और कंगना के बीच के विवादित माहौल को बढ़ता देख मामले को शांत कराने के लिए प्रोड्यूसर एकता कपूर को बीच में आना पड़ा और उन्होंने मीडिया से हाथ जोड़कर माफी मांगी. इसके बाद पूरी टीम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस पूरी की। लेकिन कंगना रानौत ने पत्रकार के किसी भी सवाल का जवाब देने से भी इंकार कर दिया।

कंगना ने कहा

मीडिया अब कंगना रनौत के इस व्यवहार के लिए माफी की मांग कर रहा है। इस मामले में कुछ सीनियर पत्रकार एकता कपूर के साथ मीटिंग भी करेंगे। अगर कंगना की तरफ से माफी नहीं मांगी जाती है, तो मीडिया कंगना रनौत के ‘जजमेंटल है क्या’ के किसी प्रमोशन इवेंट में शामिल नहीं होगा।

कंगना रनौत

जानकारी के लिये यहां बता दें। कि कंगना पत्रकार से उस ट्वीट के बारें में बात कर रही थीं, जिसमें पत्रकार जस्टिन ने ‘मणिकर्णिका’ के पाकिस्तान में रिलीज पर सवाल उठाए थे।

मालूम हो कि कंगना रनौत ने अपनी प्रेस कान्फ्रेंस में एक पत्रकार को काफी खरी-खोटी सुनाई थी। इसके बाद उनकी बहन ने भी आगे बढ़कर मीडिया को काफी धोया। उनके खिलाफ ट्विटर पर काफी कुछ बुरा-भला लिखा। अब Entertainment Journalists’ Guild of India नामक संस्था ने फिल्म की प्रोड्यूसर एकता कपूर को एक लेटर लिखा है जिसमें फिल्म को पूरी तरह बायकॉट करने और इसे कोई मीडिया कवरेज नहीं देने की बात कही गई है।

इस लेटर की सब्जेक्ट लाइन में कंगना रनौत की फिल्म ‘जजमेंटल है क्या’ के गाने के लॉन्च इवेंट में उनके द्वारा किए गए अनुचित बर्ताव की निंदा करने की मांग की गई है। लेटर में लिखा गया है कि आपकी टीम ने हमसे अंधेरी में आयोजित आपके एक इवेंट को आकर कवर करने की रिक्वेस्ट की थी। इस इवेंट में कंगना रनौत जो कि राजकुमार राव के साथ थीं, हमारे एक पत्रकार पर बुरी तरह भड़क उठीं, बावजूद इसके कि उसका सवाल पूरा भी नहीं हुआ था।

कंगना रनौत

लेटर में लिखा है कि क्योंकि आप उस इवेंट में खुद मौजूद थीं तो आप जाहिर तौर पर इस मामले से पूरी तरह वाकिफ हैं. हम आपसे इस मामले पर एक लिखित स्टेटमेंट और कंगना द्वारा किए गए बर्ताव की निंदा की मांग करते हैं।

इसी बीच कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल ने ट्वीट किया, “एक बात का वादा करती हूं, कंगना से माफी नहीं मिलेगी, इन बिकाऊ, नंगे, देशद्रोही, देश के दलाल मीडिया वालों को, मगर वो तुमको धो धो कर सीधा जरुर करेगी। देखते जाओ, तुमने गलत इंसान से माफ़ी की मांग की है”

To Top