जावेद अख्तर ने दिया ओवैसी को करारा जवाब

0
354

फिल्म जगत के मशहूर लेखक जावेद अख्तर ने मंगलवार को राज्य सभा में सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर हमला बोला। राज्य सभा में एमआईएम के प्रमुख ओवैसी ने ‘भारत माता की जय’ बोलने से साफ मना कर दिया था। कहा था कि संविधान ये नहीं कहता कि इसे बोलना जरूरी है। आगे ओवैसी ने आरएसएस संघ प्रमुख मोहन भागवत को जवाब देते हुए कहा कि अगर मुझे कोई चाकू की नोक पर भी रखे, तब भी मैं भारत माता की जय नहीं बोलूंगा। इस पर अपने विदायी के कार्यक्रम में ही जावेद अख्तर ने उठकर जोर-जोर से 3 बार ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए।

इसके-बाद-जावेद-अख्तर-ने-राज्य-सभा-में-अपने-विदायी-संबोधन-मेंImage Source ;http://cdn.youthkiawaaz.com/

इसके बाद जावेद अख्तर ने राज्य सभा में अपने विदायी संबोधन में देश की मौजूदा स्थिती पर चिंता व्यक्त की। जावेद ने बाजेपी सरकार पर भी हमला बोला। कहा कि मोदी सरकार अपने उन सांसदों, विधायकों और नेताओं को रोके जो देश में नफरत फैला रहे हैं। जावेद ने परोक्ष रूप से ओवैसी पर हमला करते हुए कहा कि ‘कुछ लोगों को राष्ट्रीय नेता होने का घमंड हो गया है, जबकि उनकी हैसियत एक मोहल्ले के नेता से ज्यादा की नहीं है। आगे वह बोले कि ‘वो कहते हैं कि लोग भारत माता की जय इसलिए नहीं बोलेंगे क्योंकि संविधान में नहीं लिखा हैं।‘

जावेद अख्तर ने चुटकी लेते हुए कहा कि संविधान में शेरवानी और टोपी पहनने के लिए भी नहीं लिखा है। इसके तुरंत बाद राज्य सभा में मौजूद लोगों ने अख्तर की इस बात पर तालियां बजाईं। गौरतलब है कि ओवैसी अक्सर टोपी और शेरवानी पहने हुए नजर आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here