जय गंगाजल में दिखी ईमानदारी की ताकत

0
418

ईमानदारी को बरकरार ऱखते हुये सामाजिक बुराइयों को दूर कर एक अच्छे समाज की स्थापना करने का संदेश देती निर्माता प्रकाश झा की फिल्म ‘जय गंगाजल’ 4 मार्च को रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म में प्रमुख किरदार के रूप में प्रियंका चोपड़ा, मानव कौल, मुरली शर्मा, निनाद कामत, राहुल भट्ट के अलावा एक सफल किरदार के रूप में स्वयं प्रकाश झा भी इस फिल्म में पहली बार अभिनय करते हुए खरे उतरे हैं।

इसके पहले भी प्रकाश झा ने समाजिक बुराइयों के दूर करने के लिये गंगाजल नाम की एक फिल्म 2003 में बनाई थी। उस फिल्म ने भी काफी तहलका मचाया था और इसी को देखते हुये उन्होंने फिर एक दमदार फिल्म बनाई। हालांकि जय गंगाजल का प्लॉट उस फिल्म से कुछ अलग है।

1Image Source: http://static.abplive.in/

इस फिल्म में एसपी की भूमिका निभाती प्रियंका चोपड़ा काफी अच्छी लग रही हैं। उन्होंने एक बेहद ईमानदार पुलिस अधिकारी के रोल को बेहतरीन ढंग से निभाया है। इस भूमिका में वो काफी फ़िट नजर आ रही हैं। हालांकि खलनायक की भूमिका निभा रहे मानव कौल अपने रोल में कुछ कमज़ोर लग रहे हैं, पर इसके वावजूद भी उनके अभिनय को काफी सराहा जा रहा है।

2 घंटे 40 मिनट की इस फिल्म की कहानी काफी अच्छी होने के कारण आपको इस फिल्म को देखने पर किसी भी प्रकार की बोरियत महसूस नहीं होगी। इसमें एक्शन ड्रैमेटिक सींस देखने को मिलेंगे। महिलाओं के प्रति जागरूकता का संदेश देती यह फिल्म समाज के लिये एक उदाहरण बन कर उतरी है, जिसे दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं। प्रियंका चोपड़ा और प्रकाश झा का बेहतरीन अभिनय इस फिल्म से आपको अंत तक बांधे रखेगा। पहली बार अभिनय कर रहे प्रकाश झा ने अपने रोल को बखूबी निभाया है। इन सब को देखते हुए वाहगजब.क़ॉम इस फिल्म को पांच में से 4.5 स्टार की रेटिंग देता है।

Video Source: https://www.youtube.com/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here