IPL-9: आज युवराज, वॉटसन और गुपटिल होंगे नीलाम

0
374

आईपील का नाम सुनते ही जहां क्रिकेट प्रेमियों के चेहरे पर खुशी छा जाती है, वहीं आपको बता दें कि आईपीएल 2016 यानि की 9वीं सीरीज के लिए आज बैंगलुरू में नीलामी का बाजार सज चुका है। जिसमें थोड़ी देर में क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों की बोली लगेगी और वो नीलाम होंगे। जैसा कि आप सबको पता होगा कि इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स की जगह पर आईपीएल में दो नई टीमें शामिल होने वाली हैं। जिसमें से एक कैप्टन कूल धोनी की अगुवाई वाली राइजिंग पुणे सुपर जाइंट्स है। वहीं दूसरी ओर गुजरात लॉयंस, जिसके कप्तान सुरेश रैना हैं। अब तक क्रिकेट के ये दोनों सितारे चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के लिए खेलते थे।

आपको जानकर खुशी होगी कि इस बार खिलाड़ियों की नीलामी स्पेशल होने वाली है, क्योंकि फ्रेंचाइजी टीमें अबकी बार अपनी टीम को काफी मजबूत बनाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाएंगी। अबकी बार बोली में देखा जा रहा है कि सभी टीमें युवराज सिंह, शेन वॉटसन, केविन पीटरसन, मार्टिन गुपटिल और कल ही वर्ल्डकप टीम में चुने गए पवन नेगी पर नजरें जमाए हुए बैठी हैं। जिसके चलते इस बार फ्रेंचाइजी टीमें अपनी टीमों में नए खिलाड़ियों को लाने के साथ-साथ जो खिलाड़ी अब तक अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाए उन्हें हटाएंगी।

cover

इस बार 351 खिलाड़ियों को नीलामी में शामिल किया जा रहा है। जिसमें से 36 विदेशी खिलाड़ी हैं। माना जा रहा है कि ज्यादा से ज्यादा अबकी बार 116 खिलाड़ियों को और कम से कम 28 खिलाड़ियों को 8 टीमें खरीद सकती हैं। वैसे सबकी नजरें पहली बार नीलामी में शामिल हो रही दो टीमों पुणे और गुजरात पर टिकी हैं। हालांकि यह दोनों टीमें ड्राफ्ट के जरिए पहले ही 5-5 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here