_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/11/","Post":"http://wahgazab.com/a-mysterious-fireball-seen-in-the-sky-people-call-it-aliens-ship/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/a-mysterious-fireball-seen-in-the-sky-people-call-it-aliens-ship/ball-of-fire-appeared-in-sky-people-believed-it-to-be-an-ufo-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

FIFA U-17 WC में आज भारत करेगा अमेरिका का सामना, जानिए पूरी खबर

FIFA U-17 WC

 

फुटबाल के महाकुंभ यानि FIFA U-17 WC (वर्ल्‍डकप) की शुरुआत दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में हो चुकी हैं। आज WC के पहले मुकाबले में मेजबान टीम भारत और अमेरिका आमने सामने होंगे। आपको बता दें कि यह फुटबॉल के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा आयोजन हैं। गौर करने योग्य बात यह हैं कि इस FIFA U-17 WC आयोजन भारत कर रहा हैं।

इस मुकाबले में दुनिया की 24 टीमें भाग ले रही हैं। इन 24 टीमों को 6 ग्रुप्स में बांटा गया हैं। फुटबॉल के इस महाकुंभ में कुल 52 मैच खेलें जाएंगे जोकि भारत के 6 शहरों में होंगे। इन शहरों में कोलकाता, गोवा, कोच्चि, गुवाहाटी, मुंबई तथा नई दिल्ली शामिल हैं। यह टूर्नामेंट 23 दिन तक चलेगा।

FIFA U-17 WCImage Source:

FIFA U-17 WC के इस मुकाबले में भारतीय टीम की कमान मणिपुर के अमरजीत सिंह क़ियाम के हाथ में हैं। पहले मुकाबले के लिए भारतीत फुटबॉल टीम को ग्रुप ए में घाना, अमेरिका तथा कोलंबिया की टीमों के साथ रखा गया हैं। आज भारतीय टीम का पहला मैच अमेरिका के साथ होगा। यह मैच शाम 8 बजे शुरू हो जायेगा।

मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान अमरजीत ने कहा कि अमेरिका के खिलाफ होने वाले इस पहले मैच में भारत की टीम अपना 100 प्रतिशत देगी। टीम के सदस्यों ने पिछले 3 वर्ष में अच्छी प्रैक्टिस की हैं और वह उसे जाया नहीं जाने देंगे।

भारतीय टीम के कोच माटोस ने इस मैच के बारे में बताते हुए कहा कि “इस मैच में डिफेंडर के लिए अनवर अली तथा नामित देशपांडे रहेंगे और मिडफिल्डर के लिए कोमल थाटल और कप्तान अमरजीत रहेंगे। जबकि फॉरवार्ड लाइन में अनिकेत जाधव होंगे।” उनका कहना हैं कि उनकी टीम पूरी तरह से तैयार हैं और उन्हें पुरी उम्मीद हैं कि टीम अच्छा प्रदर्शन करेंगी।

FIFA U-17 WCImage Source:

वहीं मैच से पहले अमेरिकी टीम के कोच हैंकवर्थ का कहना था कि “भारतीय टीम बहुत ही मेहनती हैं और वह इस टीम से काफी प्रभावित हुए हैं। उन्होंने बताया कि भारतीय टीम के साथ खेलें गए आखिरी मुकाबले में भी वह बहुत मजबूती से खेलें थे। उन्हें आशा हैं कि भारतीय टीम उन्हें कड़ा मुकाबला देगी।” आपको बता दें कि इस पहले मैच में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी स्टेडियम में टीम की हौसला अफजाई के लिए मौजूद रहेंगे।

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
Latest Punjabi songs
Latest Punjabi songs 2017 by Mr Jatt