ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारतीय टीम ने दर्ज की जीत

0
383

ऑस्ट्रेलिया और भारतीय टीम के बीच चल रहे टी 20 सीरीज में भारत ने दूसरी बार जीत दर्ज करते हुए सीरीज अपने नाम पर कर ली है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारतीय खिलाड़ियों ने इतिहास रच दिया है। भारत ने इस मैच को जीतकर 2-0 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया ने पहली बार ऑस्ट्रेलियन टीम को उन्हीं की धरती पर परास्त किया है।

ऑस्ट्रेलिया-और-भारतीय-टीम-के-बीच-चल-रहे-टी-20-सीरीज-में-भारत-ने-दूसरी-बार-जीत-दर्जImage Source :http://media2.intoday.in/indiatoday/

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी करने को कहा। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने बीस ओवरों में 184 रनों का लक्ष्य रखा। इस मैच में रोहित शर्मा ने 60 रन, शिखर धवन ने 42 रन और विराट कोहली 59 रनों की पारी खेली। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाड़ी आरोन फिंच और शॉन मार्श ने तेजी से रनों को जोड़ते हुए पांच ओवरों में 48 रनों की बेहतरीन साझेदारी खेली। इसके बाद नौ ओवरों में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 90 रनों के पार स्कोर बना लिया था, लेकिन बाद में भारतीय टीम के द्वारा दिए गए स्कोर को ऑस्ट्रेलियन टीम चेस नहीं कर पाई। इस मैच में विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। विराट कोहली को इस सीरीज में दूसरी बार मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला है। इससे विराट कोहली के मैन ऑफ द सीरीज बनने के रास्ते भी साफ होते दिखाई दे रहे हैं।

इस-मैच-में-ऑस्ट्रेलिया-ने-टॉस-जीता-और-भारत-को-पहलेImage Source :http://media2.intoday.in/indiatoday/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here