पाकिस्तान के साथ मैच को लेकर मिली धमकी

0
335

जैसा कि आप जानते ही हैं कि हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर अभी भी विवाद थमा नहीं है। इसीलिए अभी भी भारत-पाक मैच बीच में ही लटका हुआ है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारत पाक का यह टी-20 वर्ल्ड कप मैच 19 मार्च को धर्मशाला के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होना है, लेकिन अभी भी इस मैच पर विवादों के बादल मंडरा रहे हैं। कई राजनीतिक पार्टियों सहित सामाजिक संगठनों ने मिलकर इस मैच का विरोध किया है।

इसी के साथ ही भारतीय आतंकवाद निरोधक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विरेंद्र शांडिल्य ने अपना विरोध जाहिर करते हुए कहा कि यदि पाकिस्तानी टीम मैच खेलने के लिए धर्मशाला में आती है तो हम लोग एचपीसीए की क्रिकेट पिच को खोद डालेंगे। दूसरी ओर बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा है कि भारत पाक मैच धर्मशाला में ही होगा।

गृहमंत्री ने किया समर्थन-

इस पूरे मामले के बीच देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भारत पाक के बीच होने वाले इस मैच के लिए हम सेंट्रल रिजर्व फोर्स का प्रबंध करेंगे। आपको बता दें कि हिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने पत्र लिखकर गृहमंत्री से इस मैच की सुरक्षा व्यवस्था पर अनिश्चिंतता जताई थी। जिस पर गृह मंत्री ने इस मैच की सुरक्षा संबंधी सभी चाक चौबंद व्यवस्था पूरे करने की बात कही है।

फिलहाल क्या है मौजूदा स्थिति-

1Image Source: http://www.epakistannews.com/

हालांकि सुरक्षा को लेकर बीसीसीआई और गृहमंत्री ने पूरा भरोसा दिलाया है, परंतु अभी भी मैच को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं इतने विवाद के बाद भी दर्शकों में बहुत उत्साह देखा जा सकता है। लाखों लोगों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना शुरू कर दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि अभी तक करीब दो लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन किए जा चुके हैं, लेकिन स्टेडियम में सिर्फ 23 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है। ऐसे में देखा जा सकता है कि यह मैच दर्शकों के बीच पहले से ही कितना लोकप्रिय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here