फाइनल में बांग्लादेश से भिड़ने को तैयार टीम इंडिया

0
323

एशिया कप का नौवां मैच जो कि मीरपुर के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और टीम इंडिया के बीच खेला गया उसमें टीम इंडिया ने यूएई को करारी शिकस्त दी। इसी के साथ टीम इंडिया ने 6 मार्च को होने वाले एशिया कप टी-20 फाइनल के लिए तैयारी शुरू कर दी है। जैसा कि सभी को पता है कि यह टीम इंडिया की लगातार चौथी जीत थी जिसमें टीम इंडिया ने यूएई को मैदान में कड़ा सबक सिखाया और 10 ओवर शेष रहते हुए भी 9 विकेट से उसे परास्त कर दिया। टॉस जीतने के बाद यूएई ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। जिसमें टीम इंडिया ने उन्हें सिर्फ 10 ओवर में 9 विकेट ही बनाने दिए। जिसमें सबसे ज्यादा रन 43 शैमन अनवर ने बनाये।

अगर आपने कल का ये मजेदार मैच देखा है तो आपको जरूर पता होगा कि यूएई टीम द्वारा बनाये गये इस स्कोर को टीम इंडिया ने महज 10.1 ओवर में एक विकेट खोकर ही 82 रन बना लिए। जिसमें रोहित शर्मा ने 28 गेंदों पर 39 रन बनाये तो वहीं अपना 50वां टी-20 मैच खेल रहे किक्रेट के युवराज सिंह 25 पर और शिखर धवन 16 रन बनाकर नाबाद बने रहे।

1Image Source: http://images.jansatta.com/

वैसे अगर देखा जाये तो इस जीत का श्रेय सबसे ज्यादा टीम इंडिया के गेंदबाजों को जाता है। जिनकी वजह से यूएई की टीम मैदान पर अच्छा परफोर्मेंस नहीं दिखा पाई और महज 81 रन पर ही ऑलआउट हो गई। बता दें कि ऐसा टीम इंडिया के साथ दूसरी बार देखने को मिला है कि टीम इंडिया ने किसी टीम को 100 रन बनाने से पहले ही समेट दिया हो। ऐसे में अगर हम कहें कि कल के मैच में टीम इंडिया और यूएई टीम का कोई मुकाबला ही नहीं था तो कोई गलत नहीं होगा, क्योंकि टीम इंडिया पर जीत पाने के लिए यूएई की टीम ने कोई संघर्ष और कोई जज्बा ही नहीं दिखाया। जिससे ये कहा जा सके कि उन्होंने टीम इंडिया को कड़ी टक्कर दी।

2Image Source: http://media2.intoday.in/

वैसे बता दें कि टीम इंडिया के लिए भुवनेश्वर कुमार ने अच्छी गेंदबाजी की। जिसमें उन्होंने 4 ओवरों में 2 मेडेन के साथ महज 8 रन देते हुए 2 विकेट को अपने नाम कर लिया। वहीं भुवनेश्वर के अलावा पंड्या, हरभजन, बुमराह, नेगी और युवराज ने भी एक-एक विकेट को अपने नाम किया। इस मैच में वैसे टीम इंडिया तीन बदलावों के साथ उतरी थी। पवन नेगी जो कि इस मैच से टी-20 में डेब्यू कर रहे थे। वहीं हरभजन से लेकर भुवनेश्वर कुमार को भी इस मैच में खेलने का मौका दिया गया। ऐसे में देखना यह है कि अब टीम इंडिया फाइनल में कौन-कौन से बदलावों के साथ बांग्लादेश को टक्कर देने के लिए उतरेगी क्योंकि यह टीम इंडिया की एशिया कप टी-20 में लगातार चौथी जीत थी। इससे देश की जनता की उम्मीदें टीम इंडिया से ज्यादा बढ़ गई हैं। तो अब देखना है कि 6 मार्च को टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ क्या कमाल करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here