_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/11/","Post":"http://wahgazab.com/this-man-boards-metro-train-along-with-a-snake/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=43137","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में भारत के चार बल्लेबाज टॉप-20 में

क्रिकेट के फैंस के लिए एक खुशखबरी है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला की दोनों पारियों में शानदार शतक जड़ने वाले अजिंक्या रहाणे देश के नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं। दिल्ली में संपन्न हुई इन चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में शानदार बल्लेबाजी करने वाले अजिंक्या रहाणे आखिरी मैच में मैन ऑफ द मैच भी रहे। भारत के मध्यम क्रम के बल्लेबाज अजिंक्य राहणे ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट रैंकिंग में 14वें पायदान से एक ऐसी लंबी छलांग लगाई है कि वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 12वीं रैंकिंग पर पहुंच गए।

Ajinkya RahaneImage Source: https://relaunch-live.s3.amazonaws.com

आपको जानकर यह शायद हैरानी होगी कि उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ यह खिताब हासिल किया है। यह अजिंक्या रहाणे की अब तक की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। वहीं, कोहली दो स्थान फिसलकर 14वें, मुरली विजय चार पायदान गिरकर 16वें और चेतेश्वर पुजारा दो स्थान नीचे 17वें नंबर पर आ गए हैं। इस तरह से भारत के चार बल्लेबाज टॉप-20 में शामिल हैं।

viratImage Source: http://i.huffpost.com/

अब गेंदबाजों में बात करते हैं रविचन्द्रन अश्विन की। जो कि दूसरे नंबर पर मौजूद हैं, लेकिन दिल्ली में सात विकेट लेकर उन्होंने भी नंबर वन डेल स्टेन से अंकों का फासला काफी कम कर दिया है। अश्विन और स्टेन के बीच अब केवल चार अंकों का फासला है। अश्विन बल्लेबाजी रैंकिंग में भी पांचवें पायदान से ऊपर 46वें क्रम पर आ गए हैं। उन्होंने भी दिल्ली टेस्ट में ऐसा प्रदर्शन (51 रन और सात विकेट) किया। जिसके बूते अश्विन भी देश के नंबर वन ऑलराउंडर बन गए।

Ravichandran AshwinImage Source: https://relaunch-live.s3.amazonaws.com

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दौरान टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे रवीन्द्र जडेजा ने भी अपने प्रदर्शन के बूते रैंकिंग में एक लंबी छलांग लगाई है। सीरिज शुरू होने से पहले 30वें क्रम पर मौजूद जडेजा अब दुनियाभर के गेंदबाजों में सातवें नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने इस सीरीज में कुल 23 विकेट झटके। उमेश यादव को भी दिल्ली टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन का फायदा हुआ और अब वे करियर बेस्ट 32वें पायदान पर हैं।

Ravindra JadejaImage Source: http://static.guim.co.uk/

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
Latest Punjabi songs
Latest Punjabi songs 2017 by Mr Jatt