बाबा रामदेव VS डेरा प्रमुख रामरहीम

योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि उत्पाद, जिन्होंने देश और विदेशों में भी अपने नाम का लोहा मनवा दिया है अब उसी पतंजलि के उत्पादों को टक्कर देने बाजार में एक नया उत्पाद आने वाला है। सिरसा के डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम अब जल्द ही बाजारों में एमएसजी उत्पाद उतारने की तैयारी कर रहे हैं, जो कि बाबा रामदेव के सभी उत्पादों को टक्कर देगा।

msgImage Source: http://www.foodnavigator.com/

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख रामरहीम एमएसजी उत्पाद लेकर बाजार में आ रहे हैं। जिसमें घर में इस्तेमाल होने वाले खाद्य पदार्थों से लेकर इलेक्ट्रॉनिक और फर्नीचर तक बनाये जाने का भी दावा किया गया है। संत राम रहीम सिंह का अपने इन आने वाले प्रोडक्ट के बारे में कहना है कि आजकल बाजार में कुछ प्रोडक्ट ऐसे हैं जिनमें मिलावट की जा रही है। इसी मिलावट से लोगों को दूर कर उन तक शुद्ध और आर्गेनिक प्रोडक्ट्स पहुंचाने की उम्मीद से एमएसजी कंपनी बाजारों में जल्द प्रोडेक्ट उतारने जा रही है। जिसमें घरेलू उपयोग के सभी सामान भी शामिल होंगे। इनकी बड़ी लैब में जांच की जाएगी।

बताया जा रहा है कि बाबा राम रहीम ही इन प्रोडक्ट्स के ब्रांड अम्बेस्डर होंगे। इनका विज्ञापन भी लगभग बनकर तैयार हो गया है। शुद्ध और आर्गेनिक उत्पाद बनाने का दावा करते हुए एमएसजी के स्टोर जनवरी माह में देश के बड़े शहरों में खुल भी जायेंगे।

ramdevImage Source: http://www.telegraphindia.com/

ऐसे में यह देखना सबसे ज्यादा दिलचस्प होगा कि बाबाओं की ये जंग अब बाजारों में किस तरह देखने को मिलती है। हालांकि रामरहीम ने बाबा रामदेव के पतंजलि के उत्पादों से कम्प्टीशन के सवाल पर अपना पल्ला झाड़ लिया है। राम रहीम का कहना है कि हम किसी के प्रोडक्ट को पछाड़ने नहीं आये हैं। जो क्वालिटी हमारे प्रोडक्ट के पैकेट पर लिखी होगी, लोगों को वही पैकेट के अंदर मिलेगी। उन्होंने बताया कि एमएसजी जल्द ही मैगी भी बाजार में उतरेगी। वह शत प्रतिशत आटा की ही होगी।
ऐसे में यह अंदाजा लगाना बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है कि रामरहीम रामदेव के पतंजलि से कंप्टीशन के सवाल को बेशक नकार रहे हैं, लेकिन उनका सीधा निशाना बाबा रामदेव की आटा नूडल्स की तरफ ही है।

To Top