कैरोलीन की तरह 70 की उम्र में भी दिखना चाहती हैं ऐसी तो आज ही छोड़ दे ये चीज

कैरोलीन

बढ़ती भला किसे भाती है। चाहे महिला हो या पुरुष दोनो ही हमेशा जवां दिखने की ख्वाहिश रखते है। उपर दी गई तस्वीरों में दिख रही ये खूबसूरत और हॉट महिला हर किसी को भाति होगी। इस महिला को देख कर अंदाजा जा सकता है कि इसकी उम्र 30 से 35 के बीच होगी। मगर यकीन मानिए आपकी आँखे इस बार आपको पुरी तरह से धोखा दे रही है। हॉट बिकनी में दिख रही यह महिला अपनी उम्र का यह पड़ाव बहुत पहले ही पार कर चुकी है। इस समय यह 70 के साल की है और 4 बच्चों की दादी बन चुकी है।

कैरोलीनImage source:

अगर आप यह पढ़ कर पूरी तरह से चौंक गए है तो कोई बात नही क्योंकि हमारा भी कुछ ऐसा ही हाल था। सोश्ल मीडिया पर सैंसेशन बन कर छाई इन मोहतरमा का नाम कैरोलीन हाटर्ज है, जो कि आस्ट्रेलिया की रहने वाली है। अब आप सोच रहे होंगे कि 70 साल की उम्र में भला कोई महिला इतनी तंदरुसत और इतनी अच्छी शेप में कैसे रह सकती है। क्या आप भी कैरोलीन के इस सिकरेट के बारे में जानना चाहते है तो इस लेख को पढ़ना जारी रखे।

कैरोलीनImage source:

दरअसल कैरोलीन काफी हेल्थ कांश्यिंस है और अपने खाने पीने पर काफी ध्यान देती है। कैरोलीन की अच्छी सेहत का सबसे बड़ा राज यह है कि उन्होंने पिछले 30 सालों से चीनी को हाथ तक नही लगाया है। जब कैरोलीन 40 साल की थी तो उन्हें मधुमेंह की बीमारी हो गई थी। जिस कारण उन्हें मीठा खाना छोड़ना पड़ा।

कैरोलीन बताती है कि उस समय उनके पास दो रास्ते थे कि या तो वह मरीजो की तरह मधुमेह की दवाइयां खाते हुए अपना जीवन बिताए या फिर कुछ चीजों को हमेशा के लिए त्याग कर एक स्वस्थ जीवन बसर करें।

कैरोलीनImage source:

अपने उसी फैसले के चलते आज 70 साल की उम्र में भी कैरोलीन किसी 30 की महिला के सामान लगती है। कैरोलीन अपने साथ साथ अन्य लोगों को भी स्वस्थ जीवन जीने के लिए प्रेरित करती है। उन्होंने डायबटिज के मरीजों व मीठा छोड़ चुके लोगों के लिए आर्टिफिशियल शुगल फैक्टरी खोली हैं जहां पर हर तहर के शुगर फ्री खाद्य पदार्थ मिलते है।

बहरहाल अगर आप भी खुद को कैरोलीन की तरह हमेशा जवां रहना चाहती है तो आपको भी कुछ चीजों को हमेशा के लिए त्यागना पड़ेगा। मगर यकीन मानिए आपको ऐसा करके कोई पछतावा नही होगा।   

 

To Top