जानें क्या है शर्ट पहनने का सही तरीका

0
1815

शर्ट उन कपड़ों में गिनी जाती है जो हर किसी को पहनना पसंद होती है, चाहे वो लड़की हो या लड़का। ज्यादातर लड़कों को शर्ट पहनना पसंद होता है क्योंकि इससे एक फॉर्मल लुक आता है। अगर आप ऑफिस जाते हैं तब तो आप भी शर्ट पहना ही ज्यादा पसंद करेंगे, लेकिन कई बार लड़कों को शर्ट के साथ यह परेशानी होती है कि वो शर्ट पहन तो लेते हैं लेकिन उन्हें पहन कर भी उन्हें फॉर्मल लुक नहीं मिल पाता है। जिसके कारण वो शर्ट पहनना ज्यादा पसंद नहीं करते हैं।

paintImage Source: http://apparelillustrated.com/

आजकल मार्केट में कई तरह के डिजाइन और स्टाइल की शर्ट मिल जाती हैं जिन्हें आप अपने ऑफिस जाने के लिए भी पहन सकते हैं, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि आप हर तरह की शर्ट को टक कर सकते हैं। अगर आप पोलो शर्ट, रगबी शर्ट या फिर हेनले शर्ट आदि को पहनने की सोच रहे हैं तो इस तरह की शर्ट को कभी भी टक नहीं किया जाता है, लेकिन ड्रेस शर्ट, लंबी बाहों या बटन फ्रॉन्टेड स्पोर्ट को ही टक किया जाता है। आज हम आपको इस वीडियो की मदद से कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप अपने लिए एक सही शर्ट ले सकेंगे और उन्हें सही से पहन भी सकेंगे। ध्यान दें इन बातों पर-

Video Source: https://www.youtube.com/

1. आप जब भी शर्ट पहनें तो उसे कोनों से मोड़ते हुए टक करें। इससे वो सही से आपके शरीर पर फिट हो जाएगी और किसी तरह का फूला हुआ लुक भी नहीं देगी।
2. अगर आप सफेद रंग की शर्ट पहनने वाले हैं तो उसके साथ अन्दर से कभी भी सफेद रंग की ही टी-शर्ट का प्रयोग ना करें, क्योंकि वो उसमें दिखाई देती है। तो अच्छा होगा कि आप गहरे ग्रे रंग का ही प्रयोग करें।

shirtImage Source: http://media.gq.com/

3. आप जब अपने लिए शर्ट लें तो उसके नीचे के डिजाइन को जरूर देख लें कि वो कैसा है। कई शर्ट में यू आकार का डिजाइन होता है। ऐसी शर्ट को भी टक किया जाता है और ये टक कर के ही बहुत अच्छी लगती हैं।
4. शर्ट पहनते समय इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि आप उसे किस अवसर के लिए पहन रहे हैं। अगर आप ऑफिस जाने के लिए शर्ट पहनने वाले हैं तो उसे टक कर के ही पहनें और अगर कहीं बाहर घूमने के लिए पहन रहे हैं तो जरूरी नहीं है कि आप उसे टक करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here