साइलेंट फोन को ताली बजा कर ढूढ़ें, जानें कैसे

वैसे तो हम मोबाइल फोन को अपने सीने से लगाकर रखते हैं, लेकिन फिर भी अक्सर ऑफिस या घर में फोन किसी जगह पर रख कर भूल जाते हैं। ऐसी समस्या का समाधान बताने के लिए आज हम यह खबर लिख रहे हैं, जो आपकी कई समस्याओं का अंत कर देगी। आपको बता दें कि अब आप कुछ ऐप की मदद से अपने साइलेंट फोन को सीटी बजाकर, ताली बजाकर फोन को बिना छुए उसे साइलेंट से जनरल मोड में ला सकते हैं। तो जानिये इन ऐप के बारे में…

क्लैप टू फाइंड ऐप का करें उपयोग-

out silent phone1Image Source:

अगर आप अपने साइलेंट फोन को ढूंढ़ना चाहते हैं तो इस ऐप से आप ताली बजाकर अपना फोन ढूंढ़ सकते हैं। इस ऐप की खास बात ये है कि इसमें आपको इंटरनेट की जरूरत नहीं पड़ती है। ये ऐप ऑफलाइन भी काम करता है। इसे आप गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

मैसेज भेजने पर साइलेंट फोन करेगा रिंग-

out silent phone2Image Source:

गूगल प्ले स्टोर में ‘रिंग माइ ड्रॉयड’ नाम का ऐप होता है जिसके जरिए फोन रिंग करता है। अब आपको फोन पर रिंग करने की जरूरत नहीं है। बस आपको अपने मोबाइल पर मैसेज भेजना होगा, लेकिन मैसेज में वो लाइन होनी जरूरी होती है जो ऐप फोन में इन्सटॉल करते समय आपने डाली हो। इसके बाद फोन रिंग करता है। ये ऐप सभी वर्जन पर काम करता है।

सीटी बजाओ और खोया हुआ फोन पाओ-

out silent phone3Image Source:

अगर आपको ताली बजाकर या फिर मैसेज भेज कर फोन नहीं ढूंढ़ना तो हमारे पास एक और विकल्प है। इसके जरिए आपको बस सीटी बजानी होगी और आपका फोन तेजी से बजने लगेगा। इस ऐप का नाम है व्हिसल फोन फाइंडर प्रो। इसे आप गूगल प्ले स्टोर से अपने फोन में इन्स्टॉल कर सकते हैं।

To Top