यहां मिलेगा आपको अपना ड्रीम पार्टनर

कहते हैं जोड़ियां स्वर्ग में बनती हैं और भगवान सभी रिश्ते ऊपर से बनाकर भेजता है। बच्चा जन्म के साथ ही इन सभी रिश्तों में बंध जाता है, लेकिन एक रिश्ता ऐसा भी होता है जो उसे जन्म के साथ नहीं मिलता। वो है उसके परफेक्ट पार्टनर का, जिसको पाने का ज्यादातर लोग सपना देखते रहते हैं। किसी के साथ रिश्ता जोड़ने से पहले लोगों के दिल और दिमाग में कई तरह की बातें चलती रहती हैं। इंसान हर समय यही सोचता रहता है कि क्या जिस व्यक्त‍ि पर वो भरोसा कर रहा है वो उसका साथ निभा पाएगा या नहीं। वो हर जगह ऐसे शख्स की तलाश करता है, लेकिन ये तलाश कब पूरी होगी ये कोई भी नहीं बता सकता। माना प्यार अंधा होता है, लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल भी नहीं की आप अंधे होकर किसी के साथ भी रिश्ते में जुड़ जाएं। अगर आप भी अपने लिए परफेक्ट पार्टनर की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए सबसे पहले ये जानना बहुत जरूरी है कि आपको कैसा पार्टनर चाहिए। इसके लिए आपको भी अपनी तरफ से कुछ मेहनत करनी पड़ेगी। हो सकता है कि आपका पार्टनर आपके सामने ही हो, लेकिन आप ही उसे पहचान नहीं पा रहे हों। ऐसे में हमारे ये टिप्स आपके लिए बहुत काम के साबित हो सकते हैं।

1. कॉलेज या स्कूल
कॉलेज और स्कूल हर इंसान के जीवन की ऐसी जगह हैं जहां वह किसी न किसी के प्रति आकर्षित जरूर होता है। जरूरी नहीं है कि ये केवल क्रश ही हो। यह भी हो सकता है कि जिस लड़के और लड़की को आप पसंद कर रहे हैं वही आपका सच्चा पार्टनर है।

School and collegeImage Source: http://www.careerfactsheet.com/

2. मंदिर
यह ऐसी सबसे उम्दा जगह हो सकती है जहां आपको आपका लाइफ पार्टनर मिल जाए, लेकिन इसका यह बिल्कुल भी मतलब नहीं है कि आप मंदिर आने वाले हर शख्स का पीछा करें।

templeImage Source: https://fotonstudio.files.wordpress.com

3. ट्रेन में
आपने बॉलीवुड की कई प्रेम कहानियों को ट्रेन में शुरू होते देखा होगा। ऐसा भी हो सकता है कि आप भी कभी अकेले सफर कर रहे हों और आपको आपका सोलमेट मिल जाए।

couple in trainImage Source: http://cdn-media-2.lifehack.org/

4. सोशल मीडिया पर
आज का जमाना तो वैसे भी बहुत ही मॉडर्न हो गया है। आपको भी सोशल मीडिया के जरिए अच्छा लाइफ पार्टनर मिल सकता है, लेकिन इससे पहले उन्हें अच्छी तरह से जान लें क्योंकि कोई आपका गलत इस्तेमाल भी कर सकता है।

girl on social mediaImage Source: http://lanrcc.org.uk/

5. शादी और पार्टी फंक्शन
एक परफेक्ट पार्टनर मिलने की सबसे ज्यादा उम्मीद यहीं होती है। अच्छी बात ये होती है कि जिस भी शख्स को आप अपने लिए चुनते हैं उसे आपके परिवार वाले भी जानते होते हैं। ऐसे में आपको अपने बड़ों का साथ भी मिल जाता है।

couple in partyImage Source: http://www.marrymeweddings.in/

6. जिम में
आपने ऐसी बहुत सी फिल्में देखी होंगी जिसमें लड़का-लड़की जिम में ट्रेनिंग के दौरान मिलते हैं और उनमें प्यार हो जाता है। हो सकता है कि आपको आपका पार्टनर भी जिम में ही मिल जाए।

couple in gymImage Source: http://wellandgood.com/
To Top