इनके हैं 55 फीट लंबे और 20 किलो वजनी बाल

0
560

दुनिया के कोने-कोने में ऐसे लोग मौजूद हैं जिनके बारे में जानकर हम सब हैरत में पड़ जाते हैं। ऐसी ही एक महिला के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिसका नाम है आशा मंडेला। आशा फ्लोरिडा में रहने वाली हैं और उनकी उम्र 50 साल है। दरअसल आशा की आजकल खबरों में बने रहने की वजह है उनके काले, लंबे, घने बाल। जिनकी लंबाई कम से कम 55 फीट है और उनके बालों का वजन 20 किलो है। इनके बाल इतने घने हैं कि आशा उन्हें अलग-अलग हिस्सों में बांध कर रखती हैं। जिन्हें ड्रेडलॉक्स के नाम से भी जाना जाता है।

asha-mandela-hairImage Source: http://i9.dainikbhaskar.com/

आशा के पति रखते हैं उनके बालों का खास ध्यान –

यह बात खुद आशा ने बताई है कि उनके पति इमैन्युल चेज उनके बालों का खास ध्यान रखते हैं। दरअसल उनके पति एक हेयर स्टाइलिस्ट हैं, जिस कारण वह पूरे समय उनके बालों का ध्यान रखते हैं। आशा ने बताया कि उनकी मुलाकात उनके पति से उनके लंबे और घने बालों के कारण ही हुई थी। दरअसल इमैन्युल ने आशा की फोटो एक वेबसाइट पर देखी और उनके बालों की खूबसूरती देखकर उनसे मिलने की इच्छा जताई। दोनों की मुलाकात के एक साल बाद ही दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। आशा के पति ने बताया कि आशा के बालों को धोने से लेकर सुखाने तक की पूरी प्रक्रिया में दो दिन लग जाते हैं। आशा फिलहाल हेयर प्रॉडक्ट्स का बिजनेस चला रही हैं। इसी के साथ इनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज किया जा चुका है।

55 fitImage Source: http://inspired.daikynguyenvn.com/

डॉक्टर के मुताबिक है गंभीर समस्या-

डॉक्टर्स का कहना है कि आशा को लकवे की समस्या हो सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके बालों का पूरा का पूरा भार उनकी पीठ पर पड़ता है। इसके अलावा उनके बालों का वजन लगातार बढ़ता रहता है, जिससे भविष्य में स्थिति और बिगड़ सकती है। इसके अलावा उनके पति इमैन्युल उन्हें पीठ से जुड़ी एक्सरसाइज भी करवाते हैं ताकि आशा मजबूत बन सकें और भविष्य उन्हें किसी भी तरह की परेशानी ना हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here